Sponsored
Breaking News

रिक्शा चालक का 12 साल का बेटा बना प्रयागराज का एक दिन का ADG, कैंसर से है पीड़ित

Sponsored

यूपी के प्रयागराज में 12 साल के हर्ष दूबे को रविवार को एक दिन के लिए एडीजी प्रयागराज जोन की कमान सौंपी गई. हर्ष बोन कैंसर से पीड़ित हैं. उनके पिता ई-रिक्शा चलाते है. घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. हर्ष के हौसला अफजाई के लिए एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने उन्हें एक दिन का एडीजी बनाने का फैसला लिया और उन्हें कमांड सौंपी.

Sponsored

Twitter

Sponsored

एक दिन के एडीजी हर्ष ने भी अपनी जिम्मेदारी का अच्छी तरह से निर्वहन किया. एक वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर कई फाइलों पर सिग्नेचर करके उसे आगे बढ़ाया.

Sponsored

Twitter

Sponsored

शहर के कैंसर सर्जन डॉक्टर ने भी हर्ष के फ्री इलाज करने का आश्वासन दिया. वहीं कमला नेहरु अस्पताल के पद्मश्री सम्मानित डॉक्टर बी पाल भी मौजूद रहे. उनके साथ डॉ. विशाल केवलानी और डॉ. राधा रानी घोष भी मौजूद रहीं.

Sponsored

 

एडीजी प्रेम प्रकाश के मुताबिक, शहर के समाज सेवी पंकज रिजवानी के द्वारा उन्हें हर्ष के बारे में जानकारी मिली. जिसको मदद की दरकार थी. ऐसे में अधिकारी ने हर्ष का हौसला बढ़ाने के लिए कुछ ऐसा करने की ठानी जिससे बीमार से ग्रसित बच्चा हर्ष को गौरवान्वित महसूस हो.

Sponsored

Twitter

Sponsored

इसलिए एडीजी प्रयागराज ने हर्ष को एक दिन का एडीजी प्रयागराज बनाया. उनके हाथ में कमांड दिए जाने के बाद पुलिसकर्मियों के एक जत्थे ने उनको सलामी भी दी. हर्ष ने वायरलेस के माध्यम से जिले के पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश भी दिया. उन्होंने एडीजी की टोपी लगाकर ऑफिस में काम करते नज़र आए.

Sponsored

Twitter

Sponsored

पूरे दिन काम करने के बाद 12 वर्षीय हर्ष को सरकारी गाड़ी से उनके घर छोड़ा गया. हर्ष यह सम्मान पाकर काफी खुश नज़र आए. वहीं उनके परिवार को भी एक उम्मीद की किरण मिलती हुई दिखाई दे रही है. क्योंकि उनकेबच्चे के चेहरे में मुस्कान थी. गरीब पिता ने सभी का धन्यवाद अदा किया. वहीं हर्ष कक्षा चार का छात्र है.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored