ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

रातों-रात फेमस हो गई बिहार के भागलपुर की सुंदरकी मैडम, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

प्राथमिक विद्यालय अंबा कन्‍या (शाहकुंड प्रखंड, जिला-भागलपुर) की प्रभारी प्रधानाध्‍यापिका रॉय मिनाक्षी जितेंद्र सिंह। उनके पढ़ाने की अद्भुत शैली की काफी प्रशंसा हो रही है। गजब है इनका अंदाज, बच्‍चे हो जाते हैं खुश।

Sponsored

सोशल मीडिया में इन दिनों बिहार की एक सुंदरकी मास्टरनी जी का वीडियो जबरदस्त वायरल हो रहा है. मैडम जी अपनी कार्यशैली के लिए रातों रात बिहार सहित पूरे देश में फेमस हो गई है. मैडम बच्चों को ऐसे ऐसे तरीके से पढ़ाती है कि बच्चे आसानी से सब कुछ याद कर लेते हैं. मैथिली भाषा में वह बच्चों को पूछती है कि माथे पर जो टोकरी है उसमें क्या-क्या सब्जी लाए हो. कोई बच्चा कहता है कि पाइनएप्पल है तो कोई कहता है करेला है. आश्चर्य की बात यह है कि बच्चे सभी फल और सब्जियों के नाम अंग्रेजी में कहते हैं.

Sponsored

हम बात कर रहे हैं रॉय मीनाक्षी जितेंद्र सिंह की। बिहार के भागलपुर जिला अंतर्गत शाहकुंड प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय अंबा कन्‍या की प्राभारी प्रधानाध्‍यापिका रॉय मीनाक्षी जितेंद्र सिंह अब किसी परिचय के मोहताज नहीं है। टीचर्स ऑफ बिहार (टीओबी) ने उनकी प्रतिभा को काफी पहले पहचाना लिया था। इसके बाद टीओबी ने उन्‍हें कई टिप्‍स दिए। अन्‍य शिक्षकों को प्रेरित करने के लिए टीचर्स ऑफ बिहार ने मिनाक्षी के पढ़ाते हुए कई वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर साक्षा कर दिया। इसके बाद तो मिनाक्षी की ख्‍याति काफी बढ़ गई।

Sponsored

रॉय मिनाक्षी जितेंद्र सिंह ने मैट्रिक की पढ़ाई नागपुर, महाराष्‍ट्र में की है। उनके पिता जितेंद्र प्रसाद रॉय Kamleshwar, Nagpur के Ispat Industries Pvt. Ltd में Assistant Manager थे। उनकी प्रारंभिक शिक्षा वहीं हुई। पिता के निधन के बाद वे अपनी मां सुमित्रा राय के साथ गांव आ गईं। आगे की पढ़ाई उन्‍होंने एसएम कॉलेज भागलपुर से की। उन्‍होंने ऑफिस मैनेजमेंट में स्‍नातक किया। इसके बाद इग्नू से डिप्लोमा इन प्राइमरी एजुकेशन किया।

Sponsored

स्‍व. जितेंद्र प्रसाद रॉय की पुत्री रॉय मिनाक्षी जितेंद्र सिंह भागलपुर की रहने वाली हैं। उनका मायका मकरंदपुर, पीरपैंती, भागलपुर है। उनकी शादी आलोक कुमार सिंह से हुई। आलोक मध्‍य विद्यालय प्रसस्‍तडीह, कहलगांव, भागलपुर में शिक्षक हैं। ससुराल भागलपुर जिले के अंबा (शाहकुंड) में है। वे अपने पति व ससुराल के अन्‍य सदस्‍यों के साथ बोस पार्क (बड़ी पोस्ट ऑफिस, भागलपुर) में रहती हैं।

Sponsored

Comment here