Uncategorized

मुजफ्फरपुर में पान मसाला कारोबारियों के जब्त लैपटाप से खुलेगा करोड़ों के लेन-देन का राज, कारोबारियों के रिश्‍तेदारों के यहां भी छापा

ब‍िहार के मुजफ्फरपुर व दरभंगा में कर-चोरी के मामले में चल रही आयकर की बड़ी कार्रवाई 24 घंटे बाद भी जारी है। दो करोड़ से अधिक कैश बरामद करने के बाद आयकर अधिकारी अब कारोबारियों के पास से जब्त दर्जनाधिक लैपटाप की जांच में जुटे हुए हैं।

Sponsored

कोलकाता, दिल्ली और पटना से टेक्नीशियन को बुलाया गया है। सारे लैपटाप का डाटा कलेक्ट किया जा रहा है। उससे बड़ा लेन-देन का पर्दाफाश होगा। कारोबारियों के पास से बरामद गाड़ियों की भी जांच हो रही है। अब तक कितने प्लाट खरीदें हैं उन सब की जांच जारी है।

Sponsored

केदारनाथ रोड गोदाम में रखे स्टाक की पूरी रात चली जांच

Sponsored

गोदाम में इतने स्टाक मौजूद हैं कि आयकर अधिकारियों के मिलान करने में पसीने छूट रहे हैं। गोदाम में रखे पान मसालों का असेसमेंट करते अधिकारियों को अभी और वक्त लगेगा। अधिकारियों का कहना है कि एक बार जब गोदाम खोल दिए तो मिलान करके ही निकलेंगे। वर्ना माल गायब भी हो सकता है। बता दें कि कर चोरी के मामले में बुधवार को आयकर की टीम मुजफ्फरपुर और दरभंगा में पान मसाला के तीन बड़े कारोबारियों के 20 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की थी।

Sponsored

दरभंगा में एक बिल्डर के यहां भी छापा जांच चल रहा। राजनिवास पान मसाला के स्टाकिस्ट गोला बांध रोड निवासी राजेश अग्रवाल उर्फ बाबू भाई तथा रजनीगंधा एवं अन्य पान मसाला के थोक विक्रेता केदारनाथ रोड मुहल्ला निवासी ग्रीन केसरी और दिलीप केसरी के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी हुई। इन तीनों व्यवसायियों के रिश्तेदार, घर, गोदाम व दुकान पर जांच चल रही है। इसे लेकर शहर के बड़े व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Sponsored

कारोबारियों के रिश्‍तेदारों के यहां भी छापा

Sponsored

टीम में पटना, रांची और भागलपुर के करीब सवा दो सौ आयकर अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। छापेमारी टीम का नेतृत्व पटना से आए संयुक्त अपर आयकर निदेशक रंजीत कुमार मधुकर कर रहे हैं। आयकर के बड़े अधिकारी रात को होटल में आराम करने चले गए। लेकिन कनीय अधिकारी पूरी रात स्टाक मिलने का काम करते रहे। राजेश अग्रवाल के गोला बांध रोड स्थित आवास के पास उनके मामा पवन सिंघानिया, आमगोला निवासी मैनेजर प्रदीप शर्मा के यहां जांच चल रही है। मोतीझील स्थित स्मृति प्लाजा में उनके बहनोई सुरेश खेतान के यहां भी संपत्तियों का मिलान जारी है। कारोबारी के दरभंगा में मानस कालोनी नाका नंबर दो में रह रहे भाई अनिल अग्रवाल के यहां भी कार्रवाई जारी है।

Sponsored

Comment here