Sponsored
BIHAR

मिशन 2024: अमित शाह आज बिहार के सीमांचल से करेंगे शंखनाद, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

Sponsored

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार के सीमांचल में दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज अमित शाह पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में बीजेपी की विशाल जनभावना रैली को संबोधित करेंगे.

Sponsored

सत्ता से हटने के बाद बिहार में बीजेपी की यह पहली बड़ी रैली है. भाजपा के वोट बैंक के लिहाज से बिहार का सीमांचल काफी कमजोर माना जाता है. लिहाजा सीमांचल का अमित शाह का या दौरा राजनीतिक रूप से और 2024 चुनाव के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण है.

Sponsored

 

पूर्णिया के अलावा अमित शाह किशनगंज जिले का दौरा भी करेंगे. माना जा रहा है कि अमित शाह किशनगंज और पूर्णिया के इस दौरे से बिहार और बिहार की सीमा से लगे पश्चिम बंगाल के मुस्लिम बहुल इलाकों को साधने की कोशिश करेंगे.

Sponsored

 

अमित शाह के दौरे का पूरा कार्यक्रम

Sponsored

 

केंद्रीय गृह मंत्री आज चुनापूर हवाई अड्डा पहुंचेंगे. वहां से सीधे पूर्णिया के रंगभूमि मैदान आएंगे. यहां दोपहर 12 बजे रैली शुरू होगी, जो 3 बजे तक चलेगी. इसके बाद अमित शाह वापस चुनापूर हवाई अड्डा लौटेंगे और वहां से हेलिकॉप्टर के जरिए खगड़ा किशनगंज के लिए रवाना होंगे. किशनगंज में वे माता गुजरी विश्वविद्यालय में रुकेंगे. शाम 4 से रात 9 बजे तक यहां बीजेपी नेताओं के साथ बैठक होगी और फिर डिनर का कार्यक्रम है.

Sponsored

एसएसबी कैंप जाएंगे अमित शाह

Sponsored

 

अगले दिन शनिवार को अमित शाह बूढ़ी काली मंदिर के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद फतेहपुर नेपाल बॉर्डर पर स्थित एसएसबी कैंप जाएंगे. यहां अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा होगी. दोबारा वे माता गुजरी विश्वविद्यालय लौटेंगे, जहां जिला कोर कमिटी की बैठक करेंगे. इसके बाद पूर्णिया हवाई अड्डे से शाम में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

Sponsored

 

रंगभूमि मैदान का इतिहास

Sponsored

 

पूर्णिया के रंगभूमि मैदान ने आजादी के सात दशकों में सियासत के कई रंग देखे हैं. यहां कभी इंदिरा गांधी को सुनने के लिए लाखों लोग उमड़ चुके हैं. राजीव गांधी, वीपी सिंह, चंद्रशेखर तक की सभा हो चुकी है. नरेंद्र मोदी भी यहां लोगों को संबोधित कर चुके हैं. इंदिरा गांधी समेत बाकी नेताओं की रैली स्टेडियम के बाहर हुई थी. हालांकि अमित शाह सुरक्षा कारणों से स्टेडियम के अंदर रैली को संबोधित करेंगे.

Sponsored
Sponsored
Swaraj Shrivastava

Leave a Comment
Share
Published by
Swaraj Shrivastava
Tags: Amit Shah
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored