AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEJHARKHANDNationalPolicePolitics

मां, मैं ठीक हूं, ध’माका हो रहा है, यूक्रेन में फंसे बिहार के कई छात्र, परिवार का रोकर बुरा हाल

UKRAINE/NEW DELHI – यूक्रेन से बिहारी छात्रों को स्वदेश लाने के लिए राज्य सरकार लगातार दूतावास के संपर्क में : यूक्रेन में जारी वर्तमान संकट के मद्देनजर बिहार सरकार वहां रह रहे अपने सभी निवासियों को वापस लाने के लिए सभी प्रयास कर रही है। स्थानिक आयुक्त पलका साहनी, विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से निरंतर संपर्क में हैं और सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। साहनी ने बताया कि रूस के यूक्रेन पर विशेष सैन्य अभियानों को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहारवासियों को स्वदेश लाने के लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

Sponsored

मां, मैं ठीक हूं, धमाका हो रहा है
… मां, मैं ठीक हूं। यहां धमाका हो रहा है। रूस ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया है।… हैलो, हैलो… लग रहा है नेटवर्क में कोई प्रॉब्लम है। राशन-पानी फ्लैट में जुटा लिये हैं।… नहीं मां चिंता मत करना…। शहर की बैरिया साहू कॉलोनी स्थित बबीता देवी का पुत्र उज्ज्वल यूक्रेन में मेडिकल का अंतिम वर्ष का छात्र है।

Sponsored

खगड़िया के 3 छात्र फंसे
यूक्रेन में मानसी थाना क्षेत्र के तीन छात्र फंसे हुए हैं। तीनों छात्र वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। सैदपुर के मोहम्मद अब्दुल हादी के पुत्र मोहम्मद अब्दुल हाशिम, खुटिया के स्व. दशरथ प्रसाद सिंह के पुत्र रोहित कुमार और बलहा के पूर्व मुखिया संजीव कुमार यादव के पुत्र रवि कृष्ण शामिल हैं। मोहम्मद अब्दुल हाशिम और रोहित कुमार कीव से 50 किमी दूर बैनिस्टा मेडिकल कालेज के हॉस्टल में हैं।

Sponsored

देश बुला लो सरकार
बारूण के पंडित बिगहा गांव के रहने वाले एमबीबीएस के छात्र संदीप कुमार ने दैनिक भास्कर को वीडियो बनाकर भेजा है। जिसमें वे भारत सरकार से गुहार लगाते हुए कह रहा है कि देश बुला लो सरकार। यहां के हालात बहुत बुरे है। मेरे साथ आंध्र के 10 मेडिकल स्टूडेंट भी हैं।

Sponsored

हॉस्टल के पास हुए 8 धमाके
यूक्रेन की टनोफिल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए सुल्तानगंज के कटहरा गांव का निवासी 18 वर्षीय छात्र शुभम सम्राट के पिता मनोज कुमार सिंह और मां सरिता कुमारी चिंतित हैं। इकलौता बेटे ने यूक्रेन के विवि में एमबीबीएस में दाखिला लिया है। सेकेंड ईयर का छात्र है। हॉस्टल में रहता है। गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे जब शुभम को फोन किया तो उसने बताया कि कुछ देर पहले ही हॉस्टल के आसपास 8 धमाके हुए हैं।

Sponsored

यूक्रेन में फंसे मनेर के शुभम से परिजनों का नहीं हो पा रहा संपर्क
मनेर नगर परिषद क्षेत्र के निवासी राजेश मिश्रा के पुत्र शुभम मिश्रा यूक्रेन में फंसे हुए हैं। मेडिकल की पढ़ाई करने गए हैं। यूक्रेन में इंटरनेट सेवा बंद होने के बाद बच्चों से उनके मां-बाप का संपर्क भी टूट चुका है। शुभम मिश्रा की मां सविता मिश्रा ने बताया कि जिस तरह से यूक्रेन में हालात हैं, उससे काफी डर लग रहा है। बुधवार को 3 बजे के बाद पुत्र से बात भी नहीं हो पा रही है। पहले जब पुत्र से बात हुई तो बता रहा था कि वह अपने रूम में ही बंद हो गया है।

Sponsored

Comment here