BIHARBreaking NewsSTATE

भारत बंद आज, आने-जाने में होगी आपको परेशानी, बिहार पुलिस का अलर्ट

संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद का असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है. इस दौरान सोमवार को विभिन्न जगहों पर सड़क यातायात, रेल यात्रा से लेकर अन्य चीजें प्रभावित हो सकती हैं. लोगों को आने-जाने में परेशानी हो सकती है. जिनके पास अपना वाहन नहीं है, उन्हें घर से निकलने से पहले वाहनों की उपलब्धता को ध्यान में रखना होगा.

Sponsored

 

 

बहुत जरूरी नहीं होने पर यात्रा से परहेज करना ही बेहतर रहेगा. खासकर सुबह आठ-नौ बजे से दोपहर एक-दो बजे तक बंद का अधिक असर रहने की संभावना है. इस दौरान पटना से लेकर अन्य जिलों के कुछ प्राइवेट स्कूलों के भी बंद रहने की संभावना हैं.

Sponsored

 

भारत बंद को लेकर शहर के कुछ स्कूल रहेंगे बंद

Sponsored

शहर के कुछ स्कूल बंद रहेंगे. डीएवी में परीक्षा कैंसिल कर दी गयी है. रेडिएंट इंटरनेलशन स्कूल भी बंद रहेंगे. संत डोमेनिक सेेवियोज, कार्मेल हाइ स्कूल, संत जोसेफ कॉन्वेंट के स्कूल प्रबंधकों ने अभिभावकों के सुविधा के अनुसार बच्चों को स्कूेल भेजने की बात कही है. स्कूल प्रबंधकों ने कहा कि उन्हें प्रशासन की अाेर से स्कूल बंद रखने की सूचना नहीं दी गयी है.

Sponsored

 

 

निगरानी बढ़ी

Sponsored

इधर, बंद की संभावित परेशानी को लेकर जिला पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि किसी भी चुनौती से निबटने के लिए क्यूआरटी, अग्निशमन दस्ता, दंगा निरोधी दस्तों के साथ पुलिस लाइन में रिजर्व पुलिस रखी जायेगी. ताकि जरूरत पड़ने पर फोर्स को मौके पर भेजा जा सके. वहीं, रेल एसपी विकास वर्मन ने बताया कि भारत बंद में शामिल लोग ट्रेनों व ट्रैकों पर कब्जा नहीं करें, इसके लिए निगरानी बढ़ा दी गयी है.

Sponsored

 

ऑटो व इ-रिक्शे की समस्या

Sponsored

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट यूनियन समेत 70-80% ट्रांसपोर्ट यूनियनों ने समर्थन दिया हैं. इनमें आॅटो यूनियन, इ-रिक्शा यूनियन, मिनी बस यूनियन आदि शामिल हैं. लिहाजा लोगों को आने जाने के लिए ऑटो और इरिक्शा नहीं मिलेंगेे. बीएसआरटीसी की सिटी बसें चलेंगी, लेकिन सुबह से 12 बजे तक कम चलने की आशंका है.

Sponsored

 

ओला व उबर के कैब चलेंगे

Sponsored

ओला और उबर के कैब चलेंगे. इससे हवाई यात्रियों और रेलवे स्टेशन आने जाने वाले लोगों को राहत मिलने की संभावना है. हालांकि यात्रियों के लिए एक दो-घंटे का मार्जिन लेकर चलना बेहतर होगा क्योंकि सड़क आैर चौराहों पर बंद समर्थकों के जमे होने से सुबह में इनका परिचालन भी प्रभावित हो सकता है.

Sponsored

Comment here