ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में पारा मेडिकल कोर्स के लिए 13 से दाखिला शुरू, जानिए पूरा शेड्यूल।

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने पारा मेडिकल में दाखिला के लिए आयोजित फिर से सेकेंड राउंड की काउंसिलिंग रद्द कर दी गई है। 9 से 14 नवंबर तक चलने वाली दाखिला प्रक्रिया को रद्द कर नई तिथि जारी की गई है। अब सेकंड राउंड के तहत दाखिला 13 से 18 नवम्बर तक होगा। वहीं, 10 नवंबर को सेकंड राउंड का आवंटन परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

Sponsored

बता दें कि 10 से 18 नवंबर तक आवंटन लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पूर्व 19 से 22 अक्टूबर तक होनू वाली दाखिला प्रक्रिया को बीसीईसीईबी ने रद्द कर नई तारीख नौ से 14 नवंबर तक निर्गत की थी। डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा 2022 के बेस्ड पर सरकारी और प्राइवेट पारा मेडिकल और पारा मेडिकल कोर्स में दाखिला होगा। सरकारी कॉलेजों में ड्रेसर के 690 और एएनएम के 4255 व निजी में एएनएम के 2917 सीटें हैं। वहीं, सरकारी में जीएनएम के लिए 1538 सीट और जीएनएम के 1906 सीटें निजी में हैं। पारा मेडिकल के विभिन्न पाठ्यक्रम में सरकारी में 2795 सीटें हैं।

Sponsored

इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीसीईसीईबी ने लेटरल एंट्री के तहत दाखिला के लिए मॉपअप राउंड की विलिंगनेस प्रोसेस रद्द कर दी गई है। 21 से 31 अक्टूबर तक बीसीईसीईबी ने ऑनलाइन विलिंगनेस प्रोसेस को रद्द कर नई तारीख जारी की है। प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों के बीटेक पाठ्यक्रम के द्वितीय साल में दाखिला के लिए मॉपअप राउंड के तहत आठ से 13नवम्बर तक विलिंगनेस अब करवा सकते हैं। दाखिला के लिए 17 नवंबर से ऑफलाइन काउंसिलिंग शुरू हो जाएगा।

Sponsored

Comment here