ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के चंपारण में गोवा जैसे एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का मजा, पर्यटकों को मिलेंगे ये सुविधाएं।

इसी महीने से बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले का अमवामन पर्यटन स्थल शुरू हो जाएगा। पहली दफा बिहार के किसी टूरिस्ट पैलेस पर बड़े स्तर पर एडवेंचर स्पोर्ट्स की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। इसे अंडमान और गोवा की तर्ज पर शुरू किया जा रहा है। चंपारण किस टूरिस्ट पैलेस को लेकर केवल स्थानीय लोगों में नहीं बल्कि बिहार के तकरीबन सभी जिलों के लोगों में खुशी का माहौल है। 6 महीने पहले ही इन वाटर स्पोर्ट्स का ट्रायल हो गया है। जो की पूरी तरह सफल रहा था। इसका उद्घाटन 5 महीने पहले हो गया है।

Sponsored

अमवामन पर्यटन स्थल चंपारण के मुख्यालय बेतिया से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर है। यहां नौका विहार की सुविधा है और इसके साथ ही लगभग 6 तरह के मनोरंजक तथा आश्चर्य से भरे वाटर स्पोर्ट्स शुरू होने जा रहा है। इन स्पोर्ट्स में टोबेबल बोटिंग, पैरा सेलिंग, जेटी बोटिंग, कायाकिंग, जॉबिंग बॉल सहित अन्य कई स्पोर्ट्स शामिल हैं।

Sponsored

अमवामन पर्यटन में टूरिस्टों के लिए चार्ज निर्धारित कर दिए हैं। बता दें कि विभिन्न स्पोर्ट्स के लिए अलग-अलग चार्ज तय किया गया है। शुरुआत 100 रुपए से है। पैरासेलिंग के एक राउंड के लिए प्रति व्यक्ति 800 रुपए, एक राउंड जेटस्की के लिए प्रति व्यक्ति 400 रुपए, जेट अटैक के एक राउंड के लिए प्रति व्यक्ति 300, एक राउंड पैरासेल स्पीड बोट का चार्ज प्रति व्यक्ति 300 रुपए, एक राउंड मोटर बोट का चार्ज प्रति व्यक्ति 100 रुपए होगा।

Sponsored

यहां पर्यटकों के लिए कैंटीन से लेकर कैफेटेरिया तथा वाशरूम से लेकर चेंजिंग रूम तक का प्रबंध किया गया है। इसके साथ सुरक्षा हेतु पुलिस कर्मियों की मौजूदगी अनिवार्य है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा इसकी शुरुआत होगी।

Sponsored

Comment here