Breaking NewsNational

बाबानगरी में बनकर तैयार हुआ देवघर एम्स, आज होगा उद्घाटन, बिहार के कई जिले को लोगों को मिलेगा लाभ

झारखंड और बिहार के लोगों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। बाबानगरी देवघर में आज एम्स का उद्घाटन होने जा रहा है। इस अस्पताल के बनने से झारखंड सहित बिहार के सीमावर्ती जिलों में रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। बताते चले कि झाझा—लखीसराय—जमुई—भागलपुर से पटना आना देवघर आने की तुलना में आसान है।

Sponsored

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 24 अगस्त को सुबह 10 बजे ओपीडी का वर्चुअल उदघाटन करेंगे. समारोह के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी आमंत्रित हैं. मंत्रालय से निर्देश प्राप्त होने के बाद एम्स प्रबंधन ने उद्घाटन की तैयारी शुरू कर दी है.

Sponsored

एम्स में ओपीडी के लिए 16 विशेषज्ञ डॉक्टरों के चेंबर बनाये गये हैं. ओपीडी में पैथोलॉजी के सारे इक्विपमेंट लगा दिये गये हैं. 15 इमरजेंसी बेड भी लगे हैं. कैंपस में ही भारत सरकार के उपक्रम अमृत फॉर्मेसी सेंटर भी रहेगा. अमृत फॉर्मेसी में मरीजों को दवाओं पर 30 से 80 फीसदी तक की छूट दी जायेगी.

Sponsored

मरीजों के लिए वेटिंग हॉल तैयार किया गया है. इसमें एक साथ 80 मरीज बैठ सकते हैं. उल्लेखनीय है कि पहले देवघर एम्स के ओपीडी का उदघाटन 26 जून को वर्चुअल तरीके से होना था. लेकिन बाद में वह स्थगित हो गया था. इधर एम्स में ओपीडी चालू करने को लेकर हाइकोर्ट में भी मामला चल रहा है, जिसकी 26 अगस्त को सुनवाई होनी है.

Sponsored

मंत्रालय से 24 अगस्त को एम्स ओपीडी के उद्घाटन की तिथि तय कर दी गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री द्वारा उद्घाटन वर्चुअल तरीके से किया जायेगा. इस वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को मंत्रालय की ओर से आमंत्रित किया गया है.

Sponsored

 

Input: Daily Bihar

Sponsored

Comment here