ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पेट्रोल-डीजल होगा सस्ता, PM मोदी बोले राज्य सरकार देशह‍ित में तेल पर कम करें अपना टैक्स

पीएम मोदी की राज्‍यों से अपील, देशह‍ित में तेल पर कम करें वैट : कोरोना को लेकर हुई राज्‍यों की समीक्षा बैठक में पीएम मोदी ने राज्‍यों से तेल पर वैट कम करने की अपील की. उन्‍होंने कहा क‍ि राज्‍य सरकारों को देशह‍ित में तेल पर वैट कम करके जनता को राहत देनी चाह‍िए. सरकार की तरफ से पहले भी पेट्रोल के दामों में कमी लाने की कोश‍िश की गई है.

Sponsored

पीएम मोदी ने कहा कि छह महीने लेट ही सही, लेकिन अब राज्य सरकारों को तेल पर टैक्स घटा ही लेना चाह‍िए. पीएम नरेंद्र मोदी की सलाह पर राज्‍य सरकार ने अमल किया तो लोगों को राहत मिल सकती है. दरअसल कोरोना मामले को लेकर राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्‍यों से पेट्रोल-डीजल का टैक्‍स घटाने की अपील की.

Sponsored

पीएम ने कहा कि कई राज्‍यों ने टैक्‍स में कटौती की इस कारण लोगों को राहत मिली लेकिन कुछ राज्‍यों ने ऐसा नहीं किया इस कारण लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि राज्‍य और केंद्र सरकार के बीच आर्थिक मोर्चे पर तालमेल जरूरी है. देशहित में राज्यों को यह कदम उठाना चाहिए.

Sponsored

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी पर मुख्‍यमंत्र‍ियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के अन्य देशों के हालात देखकर हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना केस बढ़े हैं. पीएम ने कहा कि आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए भी बैठक में चर्चा हुई है.

Sponsored

पीएम ने कहा कोरोना महामारी को देखते हुए अस्पतालों में सभी जरूरी उपकरणों की मौजूदगी सुनिश्चित की जानी चाहिए. अगर कहीं कोई कमी है तो टॉप लेवल पर उसे दूर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा हम कोरोना के खिलाफ लड़ते रहेंगे और रास्ते भी निकालते रहेंगे.

Sponsored

Comment here