Sponsored
BIHAR

पहले गठबंधन होगा फिर प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर चर्चा, लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद बोले सीताराम येचुरी

Sponsored

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि अगला लोकसभा चुनाव विपक्ष एक साथ मिलकर लड़ेगा. हम सब इसके लिए प्रयास कर रहे हैं. हमारा पहला लक्ष्य एकजुट होना है. विपक्ष के पीएम उम्मीदवार के सवाल पर येचुरी ने कहा कि पहले गठबंधन होगा फिर प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर चर्चा होगी. राहुल गांधी के मुद्दे पर पूछे गये सवाल को वो टाल गए.

Sponsored

लालू यादव से शिष्टाचार मुलाकात हुई

Sponsored

सीताराम येचुरी आजकल पटना में हैं. येचुरी अपने पटना प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है. राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर लालू प्रसाद से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीताराम येचुरी ने कहा कि लालू यादव से शिष्टाचार मुलाकात हुई है. करीब छह साल बाद लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर मुलाकात हुई है.

Sponsored

धर्मनिरपेक्ष गणराज्य को बनाये रखना है

Sponsored

येचुरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में हमारे दफ्तर आये थे. उनसे मुलाकात हुई थी. विपक्ष एकजुट हो इस पर चर्चा हुई थी. इसको लेकर लालू यादव से भी आज हमने मुलाकात की है. बहुत सारी बातें हुई हैं, जिसमें देश को बचाना है और संविधान को बचाना प्रमुख है. उन्होंने यह भी कहा कि धर्मनिरपेक्ष गणराज्य को बनाये रखना है. इसके लिए भाजपा को सत्ता से दूर रखना है.

Sponsored

चुनाव के बाद तय होते हैं प्रधानमंत्री

Sponsored

मिशन 2024 पर उन्होंने कहा कि 1996 में जब संयुक्त मोर्चा बना था, तब देवगौड़ा प्रधानमंत्री बने थे. यह चुनाव के बाद बना था. अटल बिहारी वाजपेयी को एनडीए ने प्रधानमंत्री बनाया था. यह गठबंधन भी चुनाव के बाद ही बना था. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने थे, तब यूपीए चुनाव के बाद बने थे.

Sponsored
Sponsored
Swaraj Shrivastava

Leave a Comment
Share
Published by
Swaraj Shrivastava
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored