Sponsored
Breaking News

दो साल के बाद लग रहा बिहार का ऐतिहासिक सोनपुर मेला, कल तेजस्वी यादव करेंगे शुभारंभ

Sponsored

बाबा हरिहर नाथ की नगरी सोनपुर में लगभग 2 सालों के बाद ऐतिहासिक सोनपुर मेले का आयोजन किया जाएगा. विभाग की ओर से इसको लेकर सारी तैयारियां कर ली गई है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव 6 नवंबर के दिन इसका विधिवत उद्घाटन करेंगे. सोनपुर मेला के बारे में कहा जाता है कि यह एशिया का सबसे बड़ा पशु मेला है. पटना प्रशासन की ओर से लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर गांधी मैदान बस स्टैंड से हर एक आधे घंटे पर सोनपुर मेला क्षेत्र के लिए बस परिचालन का फैसला लिया गया है.

Sponsored

मेला जाने के लिए हर आधे घंटे पर खुलेंगी बसें

Sponsored

पटना। सोनपुर मेला रविवार से शुरू हो रहा है। इसे देखते हुए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर प्रतिदिन हर आधे घंटे पर बसें खोली जाएंगी। पटना, छपरा व हाजीपुर से सोनपुर के लिए कुल 34 बसें हैं। बांकीपुर बस स्टैंड से 8 बसें खुलेंगी। पटना से जाने वाली सभी बसें सीएनजी होंगी। बांकीपुर, गांधी मैदान बस स्टैंड से सुबह 6 बजे से ही बसें सोनपुर के लिए मिलना शुरू हो जाएंगी। वहीं, हाजीपुर से सोनपुर जाने के लिए 14 बसें चलेंगी। छपरा से सोनपुर के लिए 12 बसें हैं। सभी बसें पटना से सोनपुर और हाजीपुर से सोनपुर के लिए तीन-तीन फेरे लगाएंगी।

Sponsored

पर्यटन निगम चला रहा चार गाड़ियां

Sponsored

मेले में पटना से जाने और वापस लाने के लिए बिहार पर्यटन विकास निगम काफी सस्ते में लग्जरी गाड़ियों की सुविधा दे रहा है। महज 251 रु. में एसी बस से यह सुविधा दी जा रही है। सैलानियों के मेला परिसर में पहुंचने पर स्विस कॉटेज में चाय के साथ स्नेक्स भी दिये जाएंगे। मेला जाने के लिए डबल डेकर एसी बस का किराया 251, ट्रेवलर का 280, विंगर का 271 रु और इटियोस का 560 रुपए प्रति व्यक्ति रखा गया है। सभी वाहन आर ब्लॉक स्थित होटल कौटिल्य विहार से दोपहर 12 बजे खुलेंगी, जो एक से दो बजे तक सोनपुर मेला पहुंचाएंगी।

Sponsored

रिचा के गीत व चंदन दास के गजल गूंजेगा

Sponsored

तीन साल बाद सोनपुर मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। इस बार मेले में रोमांच भरने बॉलीवुड की मशहूर गायिका रिर्चा शर्मा और मशहूर गजल गायक चंदन दास भी आ रहे हैं। इनके गीतों और गजलों से मेले की फिजा गुलजार होगी। रिचा शर्मा ने माही वे…बिल्लो रानी कहो तो… चार दिनों द प्यार ओर रब्बा… जिंदगी में कोई कभी आए न रब्बा… और जोर का झटका हाय जोरों से लगा … जैसे मशहूर गाने गाए हैं। छह नवंबर को मेले के शुभारंभ की शाम ही रिर्चा शर्मा की प्रस्तुती होगी। दूसरे दिन गजल गायक चंदन दास प्रस्तुति देंगे। आयोजन बिहार पर्यटन विभाग की ओर से होगा। पर्यटकों के खानपान के लिए रेस्टोरेंट भी खोले गए हैं।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Share
Published by
Abhishek Anand
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored