ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

दीवाली और छठ पर दिल्ली से पटना का फ्लाइट किराया तीन गुना महंगा, इन शहरों के लिए चलेगी पर्व स्पेशल ट्रेन

दिवाली पर हैदराबाद और दिल्ली से पटना जाने का फ्लाइट का किराया 16 हजार और मुंबई से 20 हजार रुपए तक पहुंच गया है। यह इस मार्ग के शुरुआती फ्लाइट किराया से तकरीबन 5 गुना ज्यादा है। मुंबई और दिल्ली के लिए यह 22 अक्टूबर को सबसे ज्यादा है, जबकि 21 अक्टूबर को सबसे अधिकतम कीमत हैदराबाद के लिए दिखाई पड़ता है। महापर्व छठ पर दिल्ली से पटना आने का विमान किराया 10260 रुपए जबकि मुंबई से पटना का सर्वाधिक किराया 11933 रुपए पहुंच गया है, शुरुआती फ्लाइट किराया से तकरीबन ढाई गुना और तीन गुना है।

Sponsored

पर्व के मौके पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर दानापुर तथा तिरूनेलवेली एवं तांबरम के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। बता दें कि 18 और 25 अक्तूबर को तिरूनलवेली-दानापुर पूजा स्पेशल ट्रेन तिरूनेलवेली से 03:00 बजे खुलकर गुरुवार को दानापुर 14:30 बजे पहुंचेगी। वहीं, दानापुर से 21 अक्टूबर को 18:50 बजे खुलकर सोमवार को तिरूनेलवेली 04:20 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन का पटना, जसीडीह, बख्तियारपुर, किऊल, मोकामा, झाझा, आसनसोल व अन्य स्टेशनों पर रुकेगी।

Sponsored

दूसरी ओर, दानापुर-जयनगर इंटरसिटी के समय में परिवर्तन की मांग की जा रही है। 1 घंटा 10 मिनट अधिक होने के वजह से यात्री को दिक्कत हो रही है। इस ट्रेन को पहले की भांति 21.55 खोलने की डिमांड की गयी है। वहीं 13209 अप पटना- डीडीयू मेमू ट्रेन पूर्व में पटना जंक्शन से 7.40 में चलती थी, मगर इस ट्रेन का संचालन एक घंटा देरी से 8.40 में करने से यात्रियों की दिक्कत बढ़ गयी है।

Sponsored

Comment here