BIHARBreaking News

जर्नलिस्ट मनीष की हत्या मामले में 3 स्थानीय रिपोर्टर गिरफ्तार, CCTV फुटेज देखकर आरोपियों तक पहुंची पुलिस

बिहार के पूर्वी चंपारण में एक जर्नलिस्ट की हत्या के मामले (Bihar Journalist Murder Case) में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बिहार पुलिस अमरेंद्र कुमार, अशजद आलम और महेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ कर (Three Arrested) रही है. एसपी नवीन चंद्रा ने बताया कि आरोपी अमरेंद्र के घर से मृतक जर्नलिस्ट मनीष का बैग, आई कार्ड, हेडफोन समेत कई सामान जब्त किया गया है.

Sponsored

पुलिस (Bihar Police) ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है. वहीं अब तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 7 अगस्त को मनीष सिंह को किडनैप किया गया था. जिसके बाद बुधवार को उसका शव एक गड्ढ़े में तैरता मिला था. उनकी एक आंख भी गायब थी.बताया जा रहा है कि जर्नलिस्ट मनीष कुमार (Journalist Manish Kumar)  एक पार्टी में जाने के लिए घर से बाहर निकले थे, उसके बाद वह वापस ही नहीं लौटे. तब जाकर उनकी गुमशुदगी की बात पता चल सकी.

Sponsored

CCTV फुटेज के आधार पर 3 गिरफ्तार

गायब होने से पहले मनीष ने अपने परिवार को मठ लोहियार गांव के गद्दी टोला के पास होने की बात कही थी. जर्नलिस्ट ने कहा था कि वह पार्टी से जल्द वापस लौटेंगे. किडनैपिंग के बाद मनीष के पिता ने पुलिस स्टेशन जाकर केस दर्ज कराया था. जिसके बाद मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया था. घटना वाली जगह से पुलिस को CCTV फुटेज मिला था. जिसमें तीनों गिरफ्तार आरोपी और मनीष साथ जाते दिख रहे थे. लेकिन लौटने के समय पर जर्नलिस्ट उनके साथ नहीं था. गतभी पुलिस को तीनों पर शक हुआ और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि तीनों गिरफ्तार आरोपी स्थानीय रिपोर्टर हैं.

Sponsored

हत्या के बाद निकाल ली गई जर्नलिस्ट की आंख

वहीं मनीष के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था. शव के सड़ने की वजह से उसे SKMCH रेफर कर दिया गया. इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए मुजफ्फरपुर पहुंचा. बता दें कि मृतक जर्नलिस्ट के पिता संजय सिंह के बयान पर 12 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी.

Sponsored

परिवार ने उन्हें फोन करने की भी बहुत कोशिश की लेकिन उनका फोन लगातार बंद आ रहा था. जिसके बाद मठ लोहियार गांव से उनकी बाइक संदिग्ध हालत में बरामद की गई. जिसके बाद उनके पिता को कुछ शक हुआ. संजय सिंह ने अपने बेटे की गुमशुदगी को लेकर 2 कथित स्थानीय पत्रकारों समेत 12 नामजदों के खिलाफ हरसिद्धि थाने में FIR दर्ज कराई थी.

Sponsored

 

Input: DTW News

Sponsored

Comment here