ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

छठ पर बिहार वासियों के लिए स्पेशल ट्रेन की सौगात, चलेंगी ये ट्रेनें, जानिए टाइम टेबल और ठहराव

दीपावली और महापर्व छठ में बड़ी संख्या में लोग अपने घर आते हैं। लेकिन भीड़ अत्यधिक होने के कारण लोगों को ट्रेन का टिकट नहीं मिल पाता है। अगर आप भी इस साल दीपावली और छठ में है घर आने की योजना बना रहे हैं और आपका टिकट बुक नहीं हो पाया है तो परेशान ना हों। भारतीय रेलवे ने बिहार जाने वालों के लिए स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस परिचालन का फैसला लिया है। बिहार के लोगों के लिए स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा।

Sponsored

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के अनुसार पटना के लिए राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। आने वाले पर्वों के मद्देनजर रेलवे ने लोगों की सहूलियत हेतु यह निर्णय लिया है। इस ट्रेन का परिचालन दिल्ली से पटना के बीच होगा जिसका नाम राजधानी एक्सप्रेस है।

Sponsored

Sponsored

बता दें कि गाड़ी नंबर 02250 नई दिल्‍ली-पटना पर्व स्‍पेशल ट्रेन 22, 25 और 27 अक्टूबर को नई दिल्ली से शाम के 7:10 बजे खुलेगी। यह ट्रेन अगले दिन पटना सुबह 6:50 पहुंचेगी। इसके बाद रिटर्न में यह ट्रेन संख्या 02249 पटना-नई दिल्‍ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन 23 और 26 अक्टूबर को पटना से सुबह 9:00 बजे खुलेगी और उसी दिन शाम को नई दिल्ली 8:55 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन अप और डाउन दोनों दिशाओं में प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के स्टेशनों पर रुकेगी।

Sponsored

भगत की कोठी-देहरादून, देहरादून-हावड़ा और देहरादून-मुजफ्फरपुर के लिए पर्व स्पेशल ट्रेन चलेंगी। ट्रेन नंबर 04314 देहरादून-मुजफ्फरपुर 20 और 23 अक्टूबर को देहरादून से शाम 05.15 बजे खुलेगी और अगले दिन मुजफ्फरपुर जंक्शन शाम 06.30 बजे पहुंचेगी। रिटर्न में 04313 मुजफ्फरपुर जंक्शन देहरादून स्‍पेशल 21 और 24 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर से रात्रि 08.30 बजे खुलेगी अगले दिन रात्रि देहरादून 11.20 बजे पहुंचेगी।

Sponsored

Comment here