Sponsored
Breaking News

अब यूट्यूबर बनेगा बिहार का सोनू, खान सर की तरह बच्चों को YouTube पर पढ़ाएगा, प्रोफाइल में लिखा IAS सोनू नालंदा

Sponsored

CM नीतीश कुमार से पढ़ाई कराने की मांग कर पूरे देश में छाया सोनू अब यूट्यूबर बन गया है। आइए जानते हैं, IAS का सपना देखने वाले सोनू को अचानक से यूट्यूबर क्यों बनना पड़ा।

CM नीतीश कुमार से पढ़ाई कराने की मांग कर पूरे देश में छाया सोनू अब यूट्यूबर बन गया है। वह पटना वाले खान सर की तरह बच्चों को यूट्यूब पर पढ़ाएगा। लाइव आकर सिस्टम की पोल खोलने के साथ बच्चों को मोटिवेट भी करेगा।

Sponsored

खान सर की तरह टीचर और मोटिवेशनल स्पीकर बनने के लिए उसने लैपटॉप और DSLR कैमरा के साथ हर संसाधन की व्यवस्था कर ली है।

Sponsored
IAS सोनू नालंदा के नाम से फेसबुक पेज के साथ यूट्यूब चैनल भी बना लिया है

IAS सोनू नालंदा के नाम से फेसबुक पेज के साथ यूट्यूब चैनल भी बना लिया है। आइए जानते हैं, IAS का सपना देखने वाले सोनू को अचानक से यूट्यूबर क्यों बनना पड़ा।

Sponsored

सोनू के चैनल के इतने सब्सक्राइबर

यूट्यूब चैनल 4 दिन पहले बना है। IAS सोनू नालंदा के नाम से ही उसने अपना फेसबुक पेज भी बनाया है। यूट्यूब चैनल पर सोनू अब तक 5 वीडियो पोस्ट कर चुका है। पहले वीडियो में यूट्यूब चैनल बनाने का उद्देश्य बताया है।

Sponsored

उसका कहना है, ‘यूट्यूब चैनल इसलिए बनाया हूं कि मेरे नाम से बहुत सारा फेक आईडी बनाकर वीडियो अपलोड हो रहा है। इस कारण से अपना चैनल बनाया हूं। इस चैनल से लोगों को मोटिवेट करेंगे।’

Sponsored
IAS सोनू नालंदा के नाम से ही उसने अपना फेसबुक पेज भी बनाया

सोनू का मानना है कि हमने थोड़ा सा प्रयास किया तो स्कूल सुधर गया। अब यूट्यूब से प्रयास करेंगे तो देश सुधर जाएगा। जब IAS बनेगा तो इस चैनल से उसको आसानी होगी।

Sponsored

उसका कहना है कि हर रोज उसका वीडियो होगा। इस वीडियो से छोटे और बड़े बच्चों को पढ़ने की हिम्मत आएगी।

Sponsored

अब खान सर की तरह बनने का सपना

सोनू का कहना है कि जिस तरह से खान सर यूट्यूब पर लोगों को पढ़ाते हैं, ठीक उसी तरह से वह बच्चों को पढ़ाने और उन्हें मोटिवेट करने करेगा।

Sponsored

वह IAS बनने के पहले पटना वाले खान सर की तरह यूट्यूबर पर गुरु बनना चाहता है। बड़ी बात यह है कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाला सोनू लैपटॉप और स्मार्ट फोन को आसानी से इस्तेमाल कर रहा है।

Sponsored

सोनू का कहना है कि लोगों को पढ़ना भी है और आगे भी बढ़ना है। सभी काम सीखना चाहिए, गाड़ी चलाना भी और बनाना भी सीखना चाहिए। गाड़ी कब सड़क पर धोखा दे दे कोई भरोसा नहीं है।

Sponsored
सोनू ने लैपटॉप और DSLR कैमरा के साथ हर संसाधन की व्यवस्था कर ली है

हालांकि, सोनू का अभी तक एडमिशन नहीं हो पाया है, वह बार-बार सरकार से सैनिक स्कूल में दाखिला की मांग कर रहा है, लेकिन अभी तक इस पर कोई सहमति नहीं बनी है। अब तक सोनू ने किसी की मदद भी इस दिशा में नहीं ली है।

Sponsored

CM से संवाद के बाद देशभर में चर्चा में आया

नालंदा का रहने वाला सोनू 14 मई को CM नीतीश कुमार से संवाद के बाद पूरे देश में चर्चा में आ गया था। वह रातो-रात सोशल मीडिया पर छा गया।

Sponsored
सोनू 14 मई को CM नीतीश कुमार से संवाद के बाद पूरे देश में चर्चा में आ गया था

बिहार के नेता और समाजसेवी के साथ देश के जाने माने लोग मदद के लिए आगे आने लगे। फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने भी मदद करने का ऐलान कर दिया।

Sponsored

IAS का सपना देखने वाला सोनू किसी की मदद पर सहमत नहीं हुआ, वह बार बार सैनिक स्कूल में दाखिला को लेकर जिद करता रहा।

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored