Sponsored
Breaking News

अफगानिस्तान भूकंप में मारे गए परिवार को हर रोज खोजने आता है ये कुत्ता, वफादारी ने रुला दिया सबको

Sponsored

कुत्तों की वफादारी एक मिसाल बन चुकी है. इतिहास कई ऐसे मौकों का गवाह बना है जब कुत्तों ने वफादारी दिखाते हुए इंसान का दिल जीत लिया है. जापान के हचिको की कहानी आज भी लोगों को भावुक कर जाती है. एक कुत्ता भला इंसान से कैसे इतना प्यार कर सकता कि उसकी मौत के सालों बाद भी रेलवे स्टेशन पर उसका इंतजार करता रहे? 

Sponsored

अपने परिवार को खोजता डॉगी

Pinterest

Sponsored

हचिको जैसी ही एक और कहानी सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही है. ये अफगानिस्तान के एक कुत्ते की कहानी है. जिसे जानने के बाद हर किसी की आंखें नम हो जाएंगी. दरअसल, पूर्वी अफगानिस्तान के ग्रामीण, पहाड़ी इलाके में आए भूकंप के बाद हजारों लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए. इस भूकंप की तीव्रता 6.1 थी, जिसकी चपेट में आए कई घर तबाह हो गए. अफगानिस्तान में मची इस बर्बादी के बीच लोगों ने एक कुत्ते को नियमित रूप से एक ही जगह पर बार बार आते देखा. उसे देखने से ऐसा लग रहा था मानो वो किसी को खोज रहा हो.

Sponsored

भूकंप में मारे गए परिवार के लोग

https://twitter.com/SSamiraSR/status/1541103612574609409?ref_src=twsrc%5Etfw” target=”_blank” rel=”nofollow noopener
इस कुत्ते का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया और बताया गया कि आखिर ये घूम फिर कर बार बार एक ही जगह पर क्यों आता है. @SSamiraSR नामक ट्विटर एकाउंट से शेयर किये गए वीडियो के कैप्शन में लिखा गया कि, “भूकंप में इस कुत्ते के घर का प्रत्येक मारा गया था. इसके बाद पड़ोसी उसे खिलाने  और उसकी देखभाल करने के लिए अपने साथ ले गए. इसके बाद भी वह नष्ट हुए घर में वापस आता रहता है और रोता है.” इसके साथ ही ये भी बताया गया कि ये तस्वीर गयान के पक्तिका स्थित ओचकी गांव की है.

Sponsored

लोगों की आंखें हुईं नम

https://twitter.com/veeamlover/status/1541845412000047105?ref_src=twsrc%5Etfw” target=”_blank” rel=”nofollow noopener

Sponsored

https://twitter.com/AMBUJ2904/status/1542005203461079040?ref_src=twsrc%5Etfw” target=”_blank” rel=”nofollow noopener

Sponsored

https://twitter.com/AnnieCh05723312/status/1541535826051735552?ref_src=twsrc%5Etfw” target=”_blank” rel=”nofollow noopener
अपने मालिकों को खोजने के लिए बेताब कुत्ते की दिल दहला देने वाली इस तस्वीर को देख लोगों का दिल पसीज गया. लोग इस वीडियो पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कई लोग अपनी मर्जी से इस कुत्ते को गोद लेने की बात कह रहे हैं, वहीं कुछ का कहना है कि ये डॉगी एक ऐसे घर का हकदार है जहां इसे प्यार मिले और इसकी अच्छे से देखभाल हो.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored