ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सूरत की तरह टेक्सटाइल हब बनेगा बिहार का मुजफ्फरपुर, 20 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

सूरत की तरह की मुजफ्फरपुर को टेक्सटाइल हब के रुप में विकसीत किया जाएगा. इसके तहत बियाडा टेक्सटाइल क्लस्टर के रूप में विकसित होगा। इसकी शुरूआत हो गई है। इसके विकास पर 120 करोड का प्रोजेक्ट बना है। आने वाले दिन में 20 हजार को रोजगार देने की योजना है।

सूरत की तरह की मुजफ्फरपुर को टेक्सटाइल हब के रुप में विकसित किया जाएगा। इसके तहत बियाडा टेक्सटाइल क्लस्टर के रूप में विकसित होगा। इसकी शुरूआत हो गई है। इसके विकास पर 120 करोड का प्रोजेक्ट बना है।

Sponsored

आने वाले दिन में 20 हजार को रोजगार देने की योजना है। जीविका दीदी यहां पर आकर प्रशिक्षण ले रही है। यहां पर काम करने वाली दीदीयां महीने में नौ से दस हजार तक आमदनी करेंगी।

Sponsored

उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंड्रिक ने बुधवार को बियाडा परिसर में निरीक्षण के दौरान यह बातें कही। उन्होंने लेदर क्लस्टर में काम करने वाली जीविका दीदियों से संवाद किया।

Sponsored

प्रधान सचिव ने प्लग एंड प्ले सेंटर का किया निरीक्षण

द्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंड्रिक ने आइडीपीएल परिसर में बन रहे प्लग एंड प्ले सेंटर का निरीक्षण कर काम के प्रगति का जायजा लिया।

Sponsored
Muzaffarpur to be developed as a textile hub
मुजफ्फरपुर को टेक्सटाइल हब के रुप में विकसित किया जाएगा

आरएस कंट्रक्शन कंपनी के संचालक पंकज कुमार व प प्रोजेक्ट डायरेक्टर ई.एके रस्तोगी ने काम के प्रगति के बारे में जानकारी ली। प्रोजेक्टर डायरेक्टर ने कहा कि छह माह के अंदर यहां पर तीन शेड बनकर तैयार हो जाएगा।

Sponsored

उन्होंने निर्माण काम की गुणवता की सराहना करते हुए तय लक्ष्य तक पूरा करने का टास्क दिया। बियाडा के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह निर्माण में तकनीकी बाधा को दूर करते हुए पूरा सहयोग करे।

Sponsored

एक हजार जीविका दीदी को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य

बैग, बेल्ट, झोला, रेडिमेट गारर्मेंट बनाने वाली कंपनियां आ रही है. प्रधान सचिव ने कहा कि यहां पर कुछ ने अपना काम शुरू कर दिया है।

Sponsored

अभी 225 जीविका दीदी प्रशिक्षण ले रही है। जिला परियोजना प्रबंधक अनीषा ने बताया कि यह संख्या एक हजार तक पहले चरण में पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

Sponsored
Here Jeevika Didi will earn from nine to ten thousand in a month.
यहां पर जीविका दीदी महीने में नौ से दस हजार तक आमदनी करेंगी

प्रधान सचिव बियाडा परिसर में तीन जगह का निरीक्षण किए। इस मौके पर विभाग के निदेशक पंकज दीक्षित, विवेक रंजन मैत्रे जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक धर्मेन्द्र कुमार सिंह, बियाडा के उप महाप्रबंधक रवि रंजन प्रसाद आदि उपस्थित थे।

Sponsored

 

Comment here