BIHARBreaking NewsInternationalPATNASTATE

राजधानी में खुल गए मंदिर; सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक होगा दर्शन, मास्क और थर्मल चेकिंग के बाद ही प्रवेश

पटना: संजय गांधी जैविक उद्यान और ईको पार्क सहित वन विभाग के जिम्मे आने वाले सभी पार्कों में 9 अगस्त से विजिटर्स को सैर करने की अनुमति दे दी गई है। पटना जू को सुबह 5:30 से 11:30 बजे तक नियमित रूप से खोला जाएगा। विजिटर्स को अभी सिर्फ वनस्पति क्षेत्र में सैर करने के लिए अनुमति दी गई है। जू के जानवर और पक्षी वाले क्षेत्र में सैर करने पर रोक है।

Loading...
Sponsored

वहीं ईको पार्क, वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क सहित अन्य पार्कों को सुबह और शाम खोलने के लिए अनुमति दी गई है। पार्क सुबह 5:30 से 11:30 बजे तक और शाम 4:00 से 7:00 बजे तक खुला रहेगा। जू और पार्क में मॉर्निंग वॉक कर सकते हैं। सभी पार्कों में यह सुविधा है। वन विभाग का निर्देश है कि पार्क और जू में कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों को मास्क और सेनेटाइजर सहित अन्य दिशा-निर्देश का पालन करना है।

Loading...
Sponsored

राजधानी में पूरी सुरक्षा के साथ फिर से खुले दो मॉल, एक आज खुलेगा, पहले दिन 30% हुआ कारोबार

Loading...
Sponsored

जिला प्रशासन का निर्देश मिलने पर लॉकडाउन में दाेबारा बंद होने के करीब दो महीने बाद राजधानी के सेंट्रल मॉल और वन मॉल मंगलवार की दोपहर से खुल गए। वहीं पी एंड एम मॉल बुधवार को खुलेगा। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद से बंद ये तीनों मॉल 8 जून को खुले थे। पर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने 9 जुलाई को इन्हें फिर से बंद करवा दिया था। आम दिनों की तुलना में मंगलवार काे करीब 20 से 25 प्रतिशत ग्राहक पहुंचे। सेंट्रल मॉल के प्रबंधक अमित रंजन ने बताया कि पहले दिन 30 प्रतिशत तक कारोबार हुआ।

Loading...
Sponsored

उन्हाेंने जल्द कारोबार में तेजी आने की उम्मीद जताई। कहा- मॉल में खरीदारी करने आने वाले हर शख्स की जानकारी रजिस्टर में दर्ज की जा रही है। कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। पी एंड एम मॉल के सहायक महाप्रबंधक रतन सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार की सुबह तक कोई लिखित आदेश जारी नहीं किया गया था। लिखित आदेश के बिना मॉल खोलने के बाद किसी भी तरह की घटना होने पर प्रशासन तथा अन्य एजेंसियों द्वारा प्रश्न उठाया जाता है।

Loading...
Sponsored

दो महीने बाद मस्जिदाें के दर खुले, अदा हुई नमाज, मांगी दुआएं

Loading...
Sponsored

काेराेना काल में दाे माह के बाद मंगलवार काे आम लाेगाें के लिए मस्जिदाें के दर खुल गए। अजान हाेने के 15 मिनट पहले गेट खाेले गए और फिर नमाज के 15 मिनट बाद गेट काे बंद कर दिया गया। कम तादाद में लाेग फज्र, जाेहर असर, मगरिब और ईशा की नमाज पढ़ने पहुंचे। जामा मस्जिद, पटना जंक्शन, काेतवाली मस्जिद, हाईकाेर्ट मस्जिद में कम तादाद में नमाजी थे। साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नमाज हुई। नमाज के बाद काेराेना से निजात के लिए दुआंएं मांगी गईं।

Loading...
Sponsored

60 दिनों के बाद फिर से खुले धर्मस्थल, महावीर मंदिर में बिके 800 किलो नैवेद्यम

Loading...
Sponsored

कोरोना काल में अनलॉक 4.0 में 60 दिनों बाद फिर से शहर के धर्मस्थल खुल गए। लेकिन, कई मंदिर लॉक ही रहे। क्योंकि, धार्मिक न्यास पर्षद का आदेश मंदिर प्रबंधन कमेटी को नहीं मिला। पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर सुबह 8 बजे भक्तों के लिए खुल गया। मंगलवार की वजह से भक्तों की अच्छी भीड़ रही। देर शाम तक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन-पूजन का सिलसिला जारी रहा।

Loading...
Sponsored

शाम करीब 4 बजे तक दो लाख से अधिक मूल्य के 800 किलो नैवेद्मम की बिक्री हो चुकी थी। वहीं पटना सिटी में पटन देवी मंदिर के पट भी खुल गए, लेकिन बाकी के मंदिर नहीं खुले। बोरिंग कैनाल रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर भी भक्तों के लिए खुला। मंदिर में सेनेटाइजर की व्यवस्था थी। लेकिन, आम दिनों की तरह भक्त नहीं आए। बेली रोड स्थित पंचमुखी हनुमान और श्री दुर्गा मंदिर में भी भक्तों की संख्या कम ही रही।

Loading...
Sponsored

बंद रहे ये मंदिर: बोरिंग रोड चौराहा स्थित शिव मंदिर में पहले की तरह ताला लटका रहा। बेली रोड स्थित खाजपुरा शिव मंदिर व हनुमान मंदिर भी बंद रहा। भक्तों ने मंदिर के पुजारी को बाहर से ही प्रसाद आदि चढ़ाने के लिए दिए। पुजारी संतोष तिवारी ने कहा कि स्पष्ट आदेश नहीं मिला है। कंकड़बाग स्थित पंच शिव मंदिर भी बंद रहा। पंडित प्रमोद बिहारी पांडेय ने कहा कि मंदिर को खोलने का आदेश नहीं मिला है। बैंक रोड स्थित शक्तिधाम श्री दादीजी मंदिर भी बंद रहा। वहीं शहर के सभी जैन मंदिर भी बंद रहे।
गुरुद्वारे में पहले की तरह रही पाबंदी: तख्त श्री हरिमंदिर जी प्रबंधक समिति के प्रबंधक सरदार दलजीत सिंह ने बताया कि तख्त में संगतों के लिए सरकार की ओर से जारी नियमों का पालन कराया जा रहा है। स्पष्ट निर्देश आने के बाद संगत को पूर्व की तरह सुविधा दी जाएगी।

Loading...
Sponsored

Loading...
Sponsored

Input: bhaskar

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here