Breaking NewsNational

भारत में पहली बार मिली डायमंड आई Cat, कीमत जान कर रह जाएंगे हैरान

देश में पहली बार एक दुर्लभ बिल्ली पाई गई है. ये ना केवल अपनी जादुई आंखों की वजह से दुनिया की सबसे महंगी बिल्लियों की लिस्ट में शुमार है, बल्कि ये खास तौर पर थाईलैंड में पाई जाती हैं.वहां भी इन्हें रखने का अधिकार केवल राज परिवार के पास है क्योंकि इसे वहां लकी चार्म माना जाता है. इस बिल्ली को खाओ मनी या डायमंड आई कैट (Khao Money or Diamond Eye Cat) भी कहा जाता है जिसकी एक आंख नीली और दूसरी सुनहरे रंग की होती है.

Sponsored

ये बिल्ली बैतूल के एक शख्स अनुभव सिंह को जंगल में घूमती मिली है. अब अनुभव के पास देश भर से फोन आ रहे हैं. लोग लाखों रुपये देकर इस बेहद खास बिल्ली को खरीदने के लिए तैयार हैं.

Sponsored

इस सफेद बिल्ली के चर्चे इन दिनों बैतूल सहित पूरे देश मे हो रहे हैं. मूलतः थाईलैंड में पाई जाने वाली इस बिल्ली को खाओ मनी या डायमंड आई कैट कहा जाता है जो थाईलैंड के राजघराने में बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं. इस बिल्ली की एक आंख ब्लू डायमंड की तरह नीली होती है और दूसरी सुनहरे रंग की. यही खासियत इसे दुनिया की सबसे दुर्लभ और महंगी बिल्ली बनाती है. बैतूल के सारणी में रहने वाले अनुभव सिंह भोपाल से बैतूल आ रहे थे उस दौरान उन्हें जंगल में ये मिली.

Sponsored

 

Sponsored
अनुभव सिंह

अनुभव भी नहीं जानते थे…

Sponsored

 

बिल्ली को घर लाने के बाद जब अनुभव ने उसके बारे में जानकारी जुटाई तो खुशी और आश्चर्य से झूम उठे. जो बिल्ली उन्हें जंगल में मिली है वो दुनिया की सबसे दुर्लभ और महंगी बिल्ली प्रजाति खाओ मनी है. खाओ मनी बिल्ली मूलतः थाईलैंड की प्रजाति है और वहां उसे राजघराने की शान माना जाता है. चीन, टर्की और अन्य कई एशियाई देशों में खाओ मनी बिल्ली का मिलना किस्मत खुलने का प्रतीक माना गया है.

Sponsored

 

क्या कहते हैं वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट

Sponsored

वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट बताते हैं कि हेट्रोक्रोमिया नाम की एक जेनेटिक बीमारी से बिल्लियों की दोनों आंखों का अलग अलग रंग हो जाता है. लेकिन भारत मे सफेद खाओ मनी बिल्ली का मिलना एक बेहद दुर्लभतम संयोग है.

Sponsored

 

6 से 8 लाख है कीमत

Sponsored

अब जरा इस बिल्ली की कीमत पर नज़र डालें. भारत में अब तक ऐसी बिल्ली नहीं मिली इसलिए इसकी कीमत रुपयों में अब तक नहीं आंकी गई लेकिन अगर डॉलर्स में इसकी कीमत देखें तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक खाओ मनी बिल्ली की कीमत 5 से 11 हज़ार डॉलर यानी 6 से 8 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. हालांकि अनुभव के मुताबिक उन्हें भी ये बिल्ली भाग्य से मिली है इसलिए इसे वो कभी नहीं बेचना चाहेंगे.

Sponsored

 

 

गुड लक-लकी चार्म बिल्ली

Sponsored

सबसे बड़ा आश्चर्य तो ये है कि ये दुर्लभ बिल्ली बैतूल में कहां से आई. जानकार ये भी बताते हैं कि खाओ मनी बिल्लियां अक्सर जंगलों में ही पाई गई हैं जो रहस्यमय है. इस बिल्ली को गुडलक और लकी चार्म माना जाता है. बिल्ली के साथ ही अनुभव सिंह भी दुनिया के उन चंद लोगों में शामिल हो गए हैं जिनके पास ये नीली सुनहरी आंखों वाली दुर्लभ बिल्ली मिली है.

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here