ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार से झारखंड का सफर होगा आसान, हफ्ते में तीन दिन चलेगी रांची-आरा एक्सप्रेस, जानिए टाइमिंग

बिहार से झारखंड का सफर करना पहले के मुकाबले आसान हो जाएगा। गाड़ी संख्या-18639/18640 रांची-आरा-रांची एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में एक दिन के बजाय तीन दिन किया जाएगा। यह गाड़ी अप में 18639 जबकि डाउन में 18640 बनकर चलेगी। पूर्व मध्य रेल के द्वारा 13 अक्टूबर से इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में तीन दिन करने का फैसला लिया है।

Sponsored

वहीं, पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा इस ट्रेन के समय में आंशिक बदलाव किया गया है। इस ट्रेन के फेरे में बढ़ोतरी किए जाने से बिहार से झारखंड की कनेक्टिविटी पहले से बेहतर होगा। विशेष तौर पर इसके फेरे बढ़ने से बिहार राज्य के आधा दर्जन जिले की लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। रेलवे के द्वारा इस ट्रेन के फेरे में वृद्धि का उद्घाटन केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह करेंगे। गुरुवार को आरा में केंद्रीय मंत्री 18639/18640 रांची-आरा-रांची एक्सप्रेस के परिचालन में बढ़ोतरी का उद्घाटन करेंगे।

Sponsored

वहीं, बिहार में रेलवे यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते ट्रेनों में काफी भीड़ हो गई है। सप्ताह में 3 दिन ट्रेन के प्रसारण होने से अधिक संख्या में लोग एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में आवाजाही कर सकेंगे। इससे दोनों राज्यों के लोगों के बीच इमोशन कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी।

Sponsored

Comment here