ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में 4 से 6 रुपए प्रति वर्गफुट के दर से मिलेगी जमीन, जानिए डिटेल्स

बिहार में चार से छह रुपये प्रति वर्गफुट की दर से जमीन मिलेगी। यह शेड हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, भागलपुर,जहानाबाद के औद्योगिक क्षेत्रों में मौजूद हैं। आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

बिहार के प्लग एंड प्ले औद्योगिक परिसरों में चार से छह रुपये प्रति वर्ग फुट किराये पर शेड आवंटित किये जायेंगे। प्रदेश में इस तरह की 55605 स्क्वेयर फुट के शेड मौजूद हैं। इसी एरिया में से निवेशकों को जगह आवंटित की जानी है।

Sponsored

यह शेड हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, भागलपुर,जहानाबाद के औद्योगिक क्षेत्रों में मौजूद हैं। आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। बियाडा ने इस संदर्भ में जरूरी जानकारी सार्वजनिक कर दी है।

Sponsored

आवेदन ऑनलाइन किये जाने हैं। बियाडा के मुताबिक प्लग एंड प्ले परिसर में निवेशकों को 15 साल की लीज रेंट एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने होंगे।

Sponsored

प्लग एंड प्ले औद्योगिक परिसर में होगा जगह का आवंटन

यह समूची कवायद टेक्सटाइल एवं लैदर पॉलिसी के तहत की जानी है। यह समूचे परिसर में टैक्सटाइल और लैदर वस्तुओं के निर्माण यूनिट को प्राथमिकता दी जायेगी। इन सभी जगहों पर पॉलिसी के तहत दिये जाने वाले इन्सेंटिव दिये जायेंगे।

Sponsored

भागलपुर में प्लग एंड प्ले सुविधा वाले परिसर में 23490 वर्गफुट, मुजफ्फरपुर में 16740, हाजीपुर में 12375 और जहानाबाद में 3000 फुट में आवंटन योग्य है।

Sponsored

पटना में भी करीब दो लाख वर्ग फुट क्षेत्र प्लग एंड प्ले इन्फ्रास्ट्रक्चर अभी विकसित किया जा रहा है। प्लग एंड प्ले सुविधा युक्त शेड में निवेशक को सिर्फ अपनी मशीन ले जानी होती है। शेष सुविधाएं वहां पहले से मौजूद होती हैं। यह शेड सिर्फ किराये पर दिये जाते हैं।

Sponsored

औद्योगिक भूमि का भी आवंटन शुरू

बियाडा के औद्योगिक क्षेत्रों में लैंड आवंटन की प्रक्रिया शुरू की गयी है। विशेष रूप से पटना जिले में सिकंदरपुर और बिहटा औद्योगिक क्षेत्र में कपड़ा और खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों के लिए भूमि आवंटन खोला गया है।

Sponsored

ये औद्योगिक क्षेत्र पटना एयरपोर्ट से मात्र 30 किमी दूर है। इसे हाल ही में अधिसूचित किया गया है। इसी तरह मेगा फूड पार्क मुजफ्फरपुर में भूमि आवंटन के लिए आवेदन अब खुले हैं। यहां कुल 103 एकड़ भूमि है. यहां विकास कार्य चल रहा है।

Sponsored

 

Comment here