ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में एक ही परिवार के 3 भाई बहनों ने पहले प्रयास में ही पास की जज की परीक्षा, पढ़े स्टोरी

बिहार में एक ही परिवार के तीन-भाई बहनों ने एक साथ जज की परीक्षा पास की है, जिसके बाद उनके परिवार व गांव में जश्‍न का माहौल है। तीनों दरभंगा जिले के रहने वाले हैं। पढ़िए ये पूरी रिपोर्ट

कहते हैं कि पंखों से ही नहीं, हौसलों से भी उड़ान होती है और गर हौसला है तो आप बड़े से बड़ा मुकाम भी हासिल कर सकते हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है बिहार के एक छोटे से गांव के तीन युवाओं ने।

Sponsored

एक ही परिवार के तीन युवाओं ने एक साथ जब जज की परीक्षा पास कर ली, तो किसी को यकीन नहीं हुआ। जिसे यकीन हुआ वह खुशी के मारे उछल पड़ा। इनमें दो बेटियां और एक बेटा है।

Sponsored

दो बेटियों के पिता सुरेंद्र लाल देव बिहार पुलिस में ही सब इंस्‍पेक्‍टर थे। हाल ही में उन्‍होंने रिटायरमेंट लिया है, जबकि उनके चचेरे भाई शिक्षक हैं, जिनके बेटे ने भी इस परीक्षा में सफलता पाई है।

Sponsored

नौडेगा गांव के हैं निवासी

बिहार के दरभंगा बहेड़ी प्रखंड के नौडेगा गांव के सुरेन्‍द्र लाल देव के परिवार के तीन बच्‍चों ने एक साथ बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता पाई है, जिसके बाद परिवार व गांव में जश्‍न का माहौल है।

Sponsored

सभी एक दूसरे से अपनी खुशियां बांट रहे हैं। सुरेन्‍द्र लाल देव की दोनों बेटियां और उनके भाई अजय कुमार का बेटा इस परीक्षा में सफल हुए हैं।

Sponsored

सबसे बड़ी बात यह है कि इनको यह सफलता पहले प्रयास में ही मिली है। आपको बता दें कि तीनों ने LLM की पढ़ाई की और चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट रहे।

Sponsored
Three children of Surendra Lal Devs family of Naudega village together got success in 31st Judicial Services Examination of Bihar Public Service Commission
नौडेगा गांव के सुरेन्‍द्र लाल देव के परिवार के तीन बच्‍चों ने एक साथ बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता पाई Credits: NEWS18

पिता रह चुके हैं धावक

दरभंगा जिले के शिप्रा, नेहा और अनंत ने बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता पाई है। शिप्रा और नेहा के पिता सुरेंद्र लाल देव बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे और वह मैराथन धावक भी रह चुके हैं।

Sponsored

पत्‍नी आभा देवी हाउसवाइफ हैं, वहीं उनके चचेरे भाई व अनंत के पिता अजय कुमार शिक्षक हैं।

Sponsored

चाचा ने राह दिखाई

तीनों बच्‍चों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने चाचा उदय लाल देव को दिया है। दरअसल, उदय लाल देव पेशे से वकील हैं और दरभंगा कोर्ट में वकालत करते है। उन्‍होंने तीनों बच्चों का मार्गदर्शन किया और न्यायिक सेवा के बारे में बताया।

Sponsored

परीक्षा की तैयारी में भी वह बच्‍चों को टिप्‍स दिया करते थे। तीनों का कहना है कि उनके मार्गदर्शन का ही नतीजा है कि वह सफल हो पाए।

Sponsored

इसके अलावा शिप्रा, नेहा और अनंत ने सहयोग के लिए अपने माता पिता और शिक्षकों के प्रति आभार जताया है।

Sponsored

 

Comment here