ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के 3 भाई-बहन को एक साथ मिली सरकारी नौकरी, पहले प्रयास में मिली सफलता

बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में दरभंगा ज़िले एक परिवार के घर छप्पर फाड़ खुशियों की बौछार हो गई। हो भी क्यों नहीं! परिवार के तीन लोगों को एकसाथ इस परीक्षा में सफलता मिली है। तीन भाई-बहनों ने एकसाथ सफलता का परिचम लहराया है। परीक्षा में अनंत कुमार और उनकी दो चचेरी बहन कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी का चयन होने से पूरा परिवार झूम उठा है।

बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा का अंतिम परिणाम आ चुका है। परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों की सफलता की कई कहानियां प्रेरणादायी बनी हुई हैं।

Sponsored

दरभंगा जिले में रहने वाले एक परिवार के घर छप्पर फाड़ खुशियों की बौछार हो गई। हो भी क्यों नहीं! आखिर एकसाथ परिवार के तीन लोगों को इस परीक्षा में सफलता मिली है। तीनों को यह कामयाबी पहले ही प्रयास में मिली है।

Sponsored

खुशियों के पल में पूरा परिवार सराबोर

परीक्षा में सफल होने वाले एक अनंत कुमार है जबकि उनकी दो चचेरी बहन कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी का भी चयन हुआ है। खुशियों के इस पल में पूरा परिवार सराबोर है।

Sponsored

जानकारी के अनुसार, सभी भाई-बहन ने सफलता अपने पहले ही प्रयास में प्राप्त कर ली। उनकी खुशी और दोगुनी हो गई है। दरभंगा के रहने वाले सुरेंद्र लालदेव जो पुलिस इंस्पेक्टर पद से रिटायर्ड हो चुके हैं।

Sponsored
Ananth Kumar, Kumari Shipra and Neha Kumari who cleared the exam
परीक्षा में सफल होने वाले अनंत कुमार, कुमारी शिप्रा और नेहा कुमारी

उनकी दोनों बेटियों कुमारी शिप्रा एवं नेहा कुमारी ने सफलता पाई है। सफलता पानेवाले अनंत कुमार के पिता अजय कुमार वर्तमान में शिक्षक है। दरभंगा के मथुरापुर मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं।

Sponsored

तीनों बच्चों के चाचा है पेशे से वकील

सफलता प्राप्त करने वाले तीनों बच्चों के चाचा उदय लाल देव पेशे से वकील है और दरभंगा कोर्ट में ही वकालत करते हैं। उदयलाल देव ने तीनों को न्यायिक सेवा की आकर्षित किया। इसके लिए उन्हें तैयार किया और उनका मार्गदर्शन भी किया।

Sponsored

सबसे बड़ी बात यह है कि तीनों बच्चे CLAT (क्लैट) के माध्यम से चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र रहे हैं। एलएलएम तक की पढ़ाई की है। तीनों ने प्रथम प्रयास में ही यह सफलता हासिल की है।

Sponsored

तीनों उम्मीदवार ने अपने पढ़ाई के अलावा मार्गदर्शक के रूप में सुरेंद्र लालदेव, अधिवक्ता उदय लाल देव और आनंद कुमार का नाम ले रहे हैं।

Sponsored

 

Comment here