ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार के कृषि विभाग में 9 हजार पदों पर होगी बहाली, कृषि मंत्री सर्वजीत कुमार ने किया ऐलान

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार के कृषि मंत्री का कमान संभालने के बाद सर्वजीत कुमार फॉर्म में दिख रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि कृषि विभाग में 9000 पदों पर जल्द ही भर्ती होगी। इसके साथ किसानों को डीजल सब्सिडी के लिए जल्द ही पैसे मिलेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की सेवा उनका कर्तव्य है। कम बारिश के वजह से किसानों के हुए क्षति की भरपाई डीजल सब्सिडी से होगी। इसके लिए 100 करोड़ रूपए राज्य सरकार खर्च करेगी। इसके साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव का शुक्रिया अदा किया है।

Sponsored

कृषि मंत्री ने कहा कि कृषि विभाग को हैंड की आवश्यकता है। इसके लिए प्रदेश के युवाओं को मौका दिया जाएगा। पहले फेज में 9000 युवाओं की भर्ती की प्रक्रिया जल्द प्रारंभ की जा रही है। खाली पदों को देखा जाएगा। अगर आवश्यकता पड़ी तो हम उस सीटों की संख्या में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं। युवा किसानों की सेवा के साथ उनका भविष्य संवारेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग में मंत्री पद पर रहते हुए मेरी प्राथमिकता किसानों की सेवा तथा कृषि उत्पादन को बढ़ावा देना होगा।

Sponsored

मालूम हो कि किसी मंत्री सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद कृषि विभाग का जिम्मा सर्वजीत कुमार को सौंपा गया है। पद संभालने के बाद जब सुधाकर सिंह को लेकर उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पुराने विवादों से हमारा कोई लेना देना नहीं है। पूर्व मंत्री से उनका किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं था। वो नए ढंग से विभाग का संचालन करें। उन्होंने कहा कि किसी भी भाग में किसी अवसर पर कोई गड़बड़ झाला होता है तो उसकी विभाग में समीक्षा करने के पश्चात जरूर कार्रवाई की जाएगी।

Sponsored

Comment here