ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

पायल मिश्रा को मिला बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में 5वां स्थान, पढ़िए उनकी सफलता की कहानी

मधेपुरा की पायल मिश्रा ने 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में पांचवा स्थान हासिल किया है। घर-परिवार मोहल्ले के साथ-साथ पायल को जानने वाले सभी उन्हें बधाई दे रहे हैं। दैनिक जागरण से बात करते हुए पायल ने Success Story साझा की।

BPSC 31st Judicial Service के जारी रिजल्ट में टॉप-10 की सूचि में मधेपुरा की पायल मिश्रा ने पांचवा स्थान हासिल किया। ये जिले के लिए गर्व की बात है, तो वहीं माता-पिता ने बेटी की सफलता पर खुशी जाहिर की है।

Sponsored

दैनिक जागरण से बात करते हुए पायल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अभिवावकों को दिया है। उन्होंने कहा कि इस सफलता का पूरा क्रेडिट मेरे पिता प्रफुल्ल कुमार मिश्रा और मां किरण मिश्रा को जाता है। उन्होंने मेरा हमेशा सपोर्ट किया है।

Sponsored

रांची के नेशनल ला यूनिवर्सिटी से 2020 में बीए एलएलबी करने वाली पायल मिश्रा, शुरू से मेधावी छात्रा रही हैं। एनएलयू में गोल्ड मेडलिस्ट पायल ने बताया कि उन्होंने अपने पहले प्रयास में ये सफलता हासिल की।

Sponsored
Payal Mishra secured fifth position in BPSC 31st Judicial Service result
BPSC 31st Judicial Service के रिजल्ट में पायल मिश्रा ने पांचवा स्थान हासिल किया

वो बताती हैं कि ये मेरा किसी भी न्यायिक परीक्षा का पहला प्रयास रहा, जिसके लिए पूरी तरह सेल्फ स्टडी की। ‘सफलता के लिए मेहनत और निरंतरता’, इसे अपना मूल मंत्र बनाया। इसके साथ ही आगे बढ़ी।

Sponsored

कितने घंटे पढ़ाई?

इस सवाल पर पायल ने बताया कि हर रोज निरंतर पढ़ाई की, कभी-कभी समय का पता नहीं चला। न्यूनतम आठ घंटे और अधिकतम 12 घंटे पढ़ाई हो जाती रही। हां सबसे खास बात, विषय का चयन और जो पढ़ा जा चुका, उसका अभ्यास मुझे हमेशा जरूरी लगा।

Sponsored
Payal Mishra has been a meritorious student since the beginning
शुरू से मेधावी छात्रा रही हैं पायल मिश्रा

इंटरनेट मीडिया से बनाई दूरी

पायल ने बताया कि सेल्फ स्टडी के दौरान उन्होंने खुद के बनाए नोट्स, पुरानी परीक्षाओं और तमाम पठन सामग्री के माध्यम से पढ़ाई की।

Sponsored

इस दौरान इंटरनेट मीडिया से दूरी भी बनाई क्योंकि मुझे लगता है कि ये सभी ध्यान भटकाते हैं। सोशल मीडिया एप तक को फोन से हटा दिया।

Sponsored

क्या बोले माता-पिता?

ऊषा मार्टिन लिमटेड में डिप्टी मैनेजर के पद पर पदास्थापित प्रफुल्ल कुमार मिश्रा ने बेटी की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पायल शुरू से पढ़ने में मेधावी रही हैं।

Sponsored
Payal Mishra with her parents
अपने माता पिता के साथ पायल मिश्रा

हमारे लिए ये ऐसी खुशी है, जिसका कोई मोल नहीं। वहीं मां किरण मिश्रा ने बेटी की सफलता पर उन्हें मिठाई खिलाते हुए खुशी जाहिर की।

Sponsored

Comment here