ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

आरा में मिड-डे-मिल खाने से एक साथ बीमार हुए 50 स्कूली बच्चे, मचा हड़कंप

बिहार में मिड-डे-मील योजना की क्या स्थिति है वह किसी से छिपी हुई नहीं है. ताजा मामला आरा का है. यहां मिड डे मिल खाने के फौरन बाद 50 बच्चे एक साथ बीमार हो गए. एक साथ बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. स्कूल के शिक्षकों बिना देर किये सभी बच्चों को आनन-फानन में पीरो रेफरल अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां सभी बच्चों को उपचार जारी है.

Sponsored

चिकित्सकों के भी उड़े होश

अस्पताल में स्कूली ड्रेस में एक साथ 50 की संख्या में जैसे ही बच्चे पहुंचे. पीरो रेफरल अस्पताल के चिकित्सकों के भी होश उड़ गए. आनन-फानन में चिकित्सकों ने सभी बच्चों का इलाज शुरू किया. बच्चों की हालत अब स्थिर बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक पीरो थाना क्षेत्र स्थित हसन बाजार ओपी अंतर्गत हरनाम टोला गांव में स्कूल के शिक्षकों ने भोजन से कुछ देर पहले ही बच्चों को एल्बेंडाजोल दवा खिलायी थी. भोजन करने के बाद बच्चों को उल्टी, पेट दर्द और चक्कर आने लगे थे.

Sponsored

मामले की जांच जारी

इस मामले को लेकर फिलहाल स्कूल के शिक्षक और शिक्षा विभाग के अधिकारी ने स्थिति स्पष्ट नहीं होने कि बात कहते हुए पल्ला झाड़ लिया. हालांकि दबे स्वर में जांच कराने कि बात कही जा रही है. घटना के बाद प्रखंड शिक्षा विभाग ने इलाके के सभी सरकारी प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में एमडीएम आपूर्ति की जांच कराने की बात कही है. खबर लिखे जाने तक किसी भी वरीय अधिकारी ने स्पष्ट तौर पर घटना की जानकारी नहीं थी.

Sponsored

आए दिन आते रहते हैं ऐसे मामले

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब एमडीएम खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने के मामले सामने आया हो. बीते 30 जून को भागलपुर के नवगछिया के रंगरा प्रखंड अंतर्गत झल्लू दास दुर्गा मंदिर मध्य विद्यालय के लगभग 2 दर्जन से अधिक स्कूली छात्र मध्याहन भोजन खाने के बाद बीमार हो गये थे. इस घटना के बाद भी जांच कराने की बात कही गयी थी. लेकिन मामले की जांच हुई या फिर फाइलों में दबकर रह गयी. इस बात का आज तक पता नहीं चल सका.

Sponsored

Comment here