Breaking NewsNational

अगर आपने लिया है HEALTH INSURANCE तो हो जाए सावधान, IRDAI ने ठगी को लेकर किया अलर्ट, जानिए पूरी खबर

bihar wow, business,biz,IRDAI, IRDAI cautions people, unauthorised entities, selling health plans, health, covid 19, coronavirus, Iradai,Business biz business hindi news

बीमा नियामक (Iradai) ने इलाज पर छूट की पेशकश के प्रलोभन के साथ स्वास्थ्य बीमा योजनाएं बेचने के नाम पर ठगी करने वालों से लोगों को मंगलवार को आगाह किया। भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (Iradai) ने कहा कि उसे पता चला है कि कुछ अनाधिकृत संस्थाएं इलाज या रोग का निदान करनेवाले अस्पताल परीक्षणों के खर्च पर छूट की पेशकश के साथ स्वास्थ्य योजनाओं को बेच रही हैं।

Sponsored

नियामक ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा कि केवल इरडाई में रजिस्टर्ड कंपनियां, या उनके अधिकृत एजेंट और मध्यवर्ती ही बीमा उत्पाद बेच सकते हैं। इरडाई ने आगे कहा कि जो लोग अनाधिकृत व्यक्तियों या संस्थाओं से ऐसी सेवाएं ले रहे हैं, वे अपने जोखिम पर ऐसा कर रहे हैं। इरडाई द्वारा मान्यता प्राप्त बीमा कंपनियों की सूची उसकी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Sponsored

Sponsored

संदेह के मामले में आगे कहा गया है कि ग्राहकों को बीमा योजना और विक्रेता की वास्तविकता का पता लगाने के लिए बीमा कंपनी से संपर्क करना चाहिए। इससे पहले, नियामक ने लोगों को अज्ञात और बेईमान व्यक्तियों से आए कॉल से भी सतर्क रहने को कहा है। उसने कहा है कि IRDAI के अधिकारी या प्रतिनिधि बनकर ऐसे लोग काल्पनिक और धोखाधड़ी करते हैं जो बीमा पॉलिसियों के दायरे से अलग हैं।

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here