ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

अंबुजा और ACC के बाद इस सीमेंट कंपनी को खरीदने के मूड में गौतम अडानी, इतने में हो सकती है डील

एशिया के सबसे धनवान व्यक्ति गौतम अडानी एसीसी एवं अंबुजा के बाद एक और सीमेंट कंपनी को अपने पाले में कर सकते हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरी डील पर नजर बनाए रखने वाले एक व्यक्ति ने जानकारी दी कि अडानी ग्रुप कर्ज में डूबी कंपनी जय प्रकाश पॉवर वेंचर्स लिमिटेड को आगामी दिनों में खरीद सकते हैं। दोनों कंपनियों के बीच बातचीत हो गई है। इस मुद्दे पर अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

Sponsored

इस पूरे मुद्दे पर निगरानी रखने वाले व्यक्ति के मुताबिक अडानी ग्रुप जय प्रकाश पॉवर वेंचर्स लिमिटेड को 606 मिलियन डॉलर में खरीद सकती है। बता दें कि इसी वर्ष अडानी ग्रुप ने अंबुजा सीमेंट्स एवं एसीसी लिमिटेड के अधिग्रहण को पूर्ण कर किया है। अंबुजा सीमेंट्स एवं एसीसी की संयुक्त तौर पर स्थापित कैपिसिटी 6.75 करोड़ टन प्रतिवर्ष है। वर्ष 2050 तक इस क्षेत्र के तेजी से बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। यही कारण है कि अडानी ग्रुप एक के बाद एक काफी बड़ा दांव खेल रहा है।

Sponsored

सोमवार के दिन शेयर मार्केट को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा है कि निग्री सीमेंट ग्राइंडिंग फैक्ट्री और कंपनी की दूसरी गैर-प्रमुख संपत्तियों के पुनः निवेश की तैयारी है। इसके बाद कंपनी के शेयरों की प्राइसों में तेजी देखने को मिला है।

Sponsored

बताते चलें कि एसीसी एवं अम्बुजा सीमेंट में अडानी ग्रुप का सबसे बड़ा अर्जन था। यह मुल्क के इंफ्रास्ट्रक्चर सेग्मेंट में अभी तक का सबसे अधिक विलय और अधिग्रहण सौदा था। इस समझौता के पूर्ण होने के बाद अडानी की अंबुजा सीमेंट्स में 63.15 फीसदी तथा एसीसी में 56.69 प्रतिशत साझेदारी (अंबुजा सीमेंट्स के माध्यम से प्रतिशत साझेदारी) हो गई है। इस अधिग्रहण का टोटल 6.50 अरब डॉलर था।

Sponsored

Comment here