Sponsored
ADMINISTRATION

बिहार में रजिस्ट्री के नियमों में बदलाव, थर्ड पार्टी करेगी स्थल निरीक्षण, ये है पूरी खबर

Sponsored

बिहार सरकार के मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने कहां है कि जमीन रजिस्ट्री से पूर्व तीसरे पार्टी से स्थल निरीक्षण का काम कराया जाएगा। विधान परिषद में मंत्री मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग पर सवाल का सरकार की ओर से जवाब दे रहे थे। मंत्री ने जानकारी दी कि पारदर्शिता के साथ काम जारी है। निबंधन विभाग के 11 नए दफ्तर खोलने का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि पुराने कागजातों का डिजिटाइजेशन कर रहे हैं ताकि पुराने समय में दस्तावेज कैसे होते थे, ये लोग देख सके।

Sponsored

राज्य में लागू शराबबंदी का समाज पर सकारात्मक प्रभाव का उल्लेख करते हुए मंत्री ने कहा कि महिलाओं के विरुद्ध हिंसा और सड़क हादसों में गिरावट दर्ज की गई है। पहले लोग होली और दशहरा के मौके पर शराब पीकर हंगामा करते थे, आज स्थिति बदल गई है। उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से हो रही मौत की घटना का शराबबंदी से कोई लेना देना नहीं है।

Sponsored

दूसरे राज्य जहां पर शराबबंदी नहीं है वहां भी लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं। फिर भी हम कर्तव्य से नहीं भाग रहे हैं। कार्रवाई जारी है। वाद-विवाद में कांग्रेस पार्टी के समीर कुमार सिंह, जेडीयू के नीरज कुमार, बीजेपी के राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने भी हिस्सा लिया।

Sponsored

गुरुवार को बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कृषि यांत्रिकीकरण की राशि केंद्र द्वारा मार्च में मिलने के कारण केंद्र को उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं सौंपा जा सका। जो राशि आवंटित हुई वह खत्म नहीं हुई, किंतु उसे रिवैलिडेट किया गया। मंत्री ने कहा कि आने वाले वित्तीय साल के लिए राशि मिलने में कोई रूकवाट नहीं है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored