Sponsored
Breaking News

ड्रग्स खरीदने के लिए घर से पैसे चुराता था लड़का, बेबस मां-बाप को लत छुड़ाने के लिए चेन से बांधना पड़ा

Sponsored

शराब, तंबाकू और ड्रग्स की लत इंसान को कहीं का नहीं छोड़ती. एक बार अगर कोई इंसान इन सबका आदी बन जाता है फिर उसे खुद को सुधारने में बहुत मुश्किलें आती है. नशे के आदी, नशीला पदार्थ हासिल करने के लिए आपराधिक कदम उठाने से भी नहीं चूकते. पंजाब में ड्रग्स की समस्या से हम सभी वाकिफ़ हैं. पंजाब से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है यहां एक नशे के आदी युवक की लत छुड़ाने के लिए उसे ज़ंजीरों से खाट से बांध दिया गया.

Sponsored

बेबस माता-पिता ने अपने बेटे को चेन से बांधा

NDTV

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब के मोगा ज़िले एक माता-पिता अपने बेटे की नशे की लत से इतने परेशान हो गए थे कि उन्होंने अपने ही बेटे के पैरों में लोहे की ज़ंजीर डाल दी. युवक ने अपना सारा पैसा ड्रग्स में लगा दिया. जब पैसे नहीं बचे तब ड्रग्स खरीदने के लिए अपने ही घर में चोरी शुरू कर दी थी.

Sponsored

रोज़ाना 800 रुपये के ड्रग्स लेता है युवक

Unsplash/Representational image

Sponsored

नशे के आदी युवक की मां ने बताया कि पिछले 5-6 सालों से वो रोज़ 800 रुपये के ड्रग्स खरीदता था. ये परिवार मेहनत मज़दूरी करके अपना पेट पालता है. परिवार का सारा पैसा 23 साल का युवक ड्रग्स में ही खर्च कर देता था. उसकी मां का ये भी आरोप था कि जब घरवाले पैसे देने से मना करते तब युवक उनके साथ मार-पीट करता.

Sponsored

युवक की लत छुड़ाने का इलाज चल रहा है

Unsplash/Representational Image

Sponsored

8 दिन से युवक को चेन से बांध कर रखा गया था. इसके साथ ही उसकी नशे की आदत छुड़ाने का ट्रीटमेंट भी चल रहा है. बेटे से तंग आकर परिवार के सदस्य अपने हर सामान पर ताला लगा कर रखते हैं. युवक की मां ने बताया कि उनके गांव में बेहद आसानी से ड्रग्स मिलता है. उन्होंने प्रशासन से ड्रग्स की समस्या को खत्म करने की गुहार लगाई.

Sponsored

पंजाब सालों से ड्रग्स के खिलाफ़ लड़ाई लड़ रहा है. ड्रग्स की समस्या को दिखाने, जड़ से खत्म करने के लिए कई गाने और फ़िल्में भी आ चुकी हैं.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored