Sponsored
Breaking News

MDH के विज्ञापनों में मसाला किंग ‘धर्मपाल गुलाटी’ की जगह दिखने वाला नया चेहरा कौन है?

Sponsored

मसाला ब्रांड एमडीएच को देश का बड़ा ब्रांड बनाने वाले महाशय धर्मपाल गुलाटी 3 दिसंबर 2020 को 98 साल की उम्र में इस दुनिया से चल बसे. उन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय करते हुए तमाम कठिनाइयां सह कर ‘महाशियां दी हट्टी’ यानी MDH को एक बड़ा ब्रांड बनाया. धर्मपाल गुलाटी ने सिर्फ अपनी कंपनी को ही नहीं संभाला बल्कि वह जब तक जीवित रहे एमडीएच के विज्ञापनों में भी दिखते रहे.

Sponsored

MDH विज्ञापनों में दिख रहे हैं नए दादा जी

Youtube/MDH

Sponsored

उनके जाने के बाद ये बड़ा सवाल था कि एमडीएच ब्रांड और उनके द्वारा किये जाने वाले विज्ञापनों का क्या होगा. ऐसे में ये खबर भी सामने आई कि एमडीएच कंपनी बिक सकती है लेकिन एमडीएच मसलों के विज्ञापनों में दिखने वाले एक नए बुजुर्ग ने ये बात साफ कर दी कि न तो एमडीएच मसालों की कंपनी बिकेगी और न ही ये विज्ञापन बंद होंगे.

Sponsored

अब कई लोगों के दिमाग में ये सवाल उछल-कूद करने लगा होगा कि आखिर एमडीएच के विज्ञापनों में दिखने वाला ये शख्स क्यू है. तो चलिए हम आपको इस सवाल का जवाब देते हैं.

Sponsored

आखिर कौन हैं राजीव गुलाटी?

Sponsored

एमडीएच के एड में मसाला किंग धर्मपाल गुलाटी की जगह एमडीएच के विज्ञापनों में दिखने वाले हैं महाशय धर्मपाल गुलाटी के बेटे राजीव गुलाटी. वह एमडीएच कंपनी के चेयरमैन भी हैं. कुछ महीने पहले राजीव गुलाटी तब चर्चा में आए थे जब ये खबरें उड़ने लगी थीं कि मसाला कंपनी एमडीएच बिक सकती है. ऐसे में एमडीएच के चेयरमैन राजीव गुलाटी ने ट्विटर पर कंपनी के बिकने की खबरों को अफवाह करार देते हुए पोस्ट शेयर किया था.

Sponsored

कंपनी बिकने की अफवाह का किया था खंडन

अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था कि, ‘ये खबर पूरी तरह झूठी, मनगढ़ंत और निराधार है. एमडीएच प्राइवेट लिमिटेड एक विरासत है जिसे खड़ा करने में महाशय चुन्नी लाल और महाशय धर्मपाल ने अपना पूरा जीवन लगा दिया. हम उस विरासत को पूरे दिल से आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इस तरह की अफवाहों पर भरोसा न करें.’

Sponsored

राजीव गुलाटी ने कहा था कि वह ऐसी फर्जी खबरों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं और लोगों से अपील करते हैं कि ऐसी किसी भी अफवाहों का यकीन न करें.

Sponsored

धर्मपाल गुलाटी ने बनाया था ब्रांड

theprint

Sponsored

बता दें कि 1919 में सियालकोट, पाकिस्तान में महाशय धर्मपाल गुलाटी के पिता महाशय चुन्नी लाल ने महाशियां दी हट्टी यानी एमडीएच की स्थापना की थी.  देश के बंटवारे के बाद गुलाटी परिवार भारत आ गया. बढ़ई का काम सीखने से लेकर तांगा चलाने के बाद मात्र 1000 रुपये से धर्मपाल गुलाटी ने भारत में इस एमडीएच कंपनी को शुरू किया और अपनी सुझबूझ व मेहनत से पांचवीं तक पढ़े महाशय धरमपाल गुलाटी ने इसे कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचा दिया. अब राजीव गुलाटी ने अपनी इस विरासत को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया है.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored