Sponsored
Breaking News

Kashmir Files के बाद विवेक अग्निहोत्री की नई फ़िल्म The Delhi Files, बात होगी 1984 के सिख दंगों और तमिलनाडु के सच की

Sponsored

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए बम्पर कमाई की है. कम बजट में बनी इस फिल्म की रिकॉर्डतोड़ कमाई के बाद इस फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री काफी सुकून में हैं. यही वजह है कि द कश्मीर फाइल्स के बाद अब वह द दिल्ली फाइल्स बनाने की तैयारी में जुट गए हैं. 

Sponsored

1984 पर आधारित होगी

द दिल्ली फाइल्स कइस घटना पर आधारित होगी, इस बात का जवाब देते हुए विवेक अग्निहोत्री समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए कहा कि द दिल्ली फाइल्स फिल्म 1984 के काले अध्याय पर आधारित होगी. इसके अलावा इसमें तमिलनाडु के बारे में भी बहुत कुछ दिखाया जाएगा.

Sponsored

खुलेंगे काले अध्याय

विवेक अग्निहोत्री के अनुसार साल 1984 भारत के इतिहास में एक काले अध्याय की तरह है. पंजाब में आतंकवाद की स्थिति को हैंडल करना अमानवीय था. ये पूरी तरह से पॉलिटिक्स के लिए था. उन्होंने आगे कहा कि, अगर इतिहास के बारे में लोगों को पढ़ाया जाएगा और फैक्ट्स उन्हें बताए जाएंगे तो लोग अपने लिए स्टैंड लेंगे और जस्टिस की डिमांड करेंगे.

Sponsored

सामने आएगा तमिलनाडु का सच

Twitter

Sponsored

विवेक अग्निहोत्री ने द दिल्ली फाइल्स के बारे में बताते हुए आगे कहा कि ये फिल्म आपको तमिलनाडु के बारे में भी कई सच बताएगी. उन्होंने कहा कि ये दिल्ली के बारे में नहीं है, बल्कि इसमें दिखाया जाएगा कि दिल्ली इतने सालों से भारत को कैसे तबाह कर रही है.

Sponsored

Twitter

Sponsored

विवेक अग्निहोत्री के अनुसार इतिहास फैक्सट्स पर बेस्ड होना चाहिए लेकिन भारत में लोग अपने नरेटिव या फिर पॉलिटिकल एजेंडा के अनुसार इतिहास लिखते हैं.

Sponsored

15 अप्रैल को ही विवेक अग्निहोत्री ने इस बात की घोषणा की थी कि वह जल्द ही अपने नए प्रोजेक्ट द दिल्ली फाइल्स पर काम करना शुरू करेंगे. द कश्मीर फाइल्स की कामयाबी के बाद दर्शकों को द दिल्ली फाइल्स का बेसब्री से इंतजार है.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored