Sponsored
ADMINISTRATION

सुबह-सुबह पूजा पाठ करने के बाद वोटिंग करने पहुंचे सीएम योगी, कहा— भाजपा की जीत तय है

Sponsored

PATNA-छठे चरण का मतदान शुरू, पूजा-पाठ के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया मतदान : छठे चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके सात मंत्रियों, नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी तथा बसपा विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की प्रतिष्ठा दांव पर है। इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता सीएम योगी आदित्यनाथ सहित 676 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 66 महिला प्रत्याशी हैं। वर्ष 2017 में 57 सीट में 46 सीटों पर भाजपा का कब्जा था।

Sponsored

पूजा-पाठ के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया मतदान : प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरखपुर के गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भी अपनी दिनचर्या के अनुरूप पूजा-पाठ के बाद गौ-सेवा की और फिर मतदान केन्द्र पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ कन्या नगर क्षेत्र में अपना वोट डाला। इससे पहले उन्होंने अपनी कर्मस्थली गोरखनाथ मंदिर में पूजा की।

Sponsored

छठे चरण में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया व बलिया में मतदान होगा। इस चरण में 11 सीटें सुरक्षित हैं। चुनाव आयोग ने निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी तैयारियों को बुधवार को पूरा कर लिया था। चुनाव आयोग ने इन जिलों के डीएम व पुलिस कप्तान से तैयारियों की विस्तृत रिपोर्ट ली है। छठे चरण में 13,936 मतदान केन्द्रों के 25,326 मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर वोट डाले जाएंगे। आयोग ने 1113 आदर्श मतदान केंद्र बनाए हैं। 76 पिंक पोलिंग बूथ भी बने हैं इनमें सभी कर्मी महिलाएं हैं।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored