Sponsored
Breaking News

सिलाई-कटाई कर बहन ने भाई को दिलाया टॉप 10 में जगह, टॉपर रोहित ने बताया संघर्ष की कहानी

Sponsored

बिहार का सबसे छोटा जिला शिवहर को माना जाता गई। यहां के तीन बच्चों ने बिहार के टॉप 10 में जगह बनाया है। यानी तीनों टॉपर हैं, लेकिन आज उस छात्र की बात कर रहे है जिसकी बहन ने अपने भाई को बिहार के टॉप लिस्ट में नाम दर्ज कराने के लिए खुद मेहनत की।

Sponsored

दरअसल शिवहर जिले के कुशहर वार्ड 8 निवासी मामूली किसान का बेटा रोहित कुमार बिहार टॉपर की लिस्ट में आठवां स्थान प्राप्त किया है। बता दें कि रोहित की मां गायत्री देवी गृहिणी हैं। रोहित दो भाइयों में छोटा है। रोहित ने बताया कि अपने इस कामयाबी में उसकी बहन अंचल ने काफी मदद की है। गरीब परिवार से है और आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन बहन अंचल ने जो कठिनाई अपने समय में झेला था, वह अपने भाई को नहीं झेलने देना चाहती थीं। भाई को पढ़ाने और गरीबी को पढ़ाई के आड़े न आने देने के लिए बहन ने सिलाई कटाई का काम शुरू कर दिया। सिलाई कटाई की कमाई से रोहित को अच्छी शिक्षा दिलाई। गांव के ही कोचिंग सेंटर में उसे भर्ती कराया।

Sponsored

वहीं रोहित ने अपने इस कामयाबी का श्रेय अपनी बहन अंचल, माता पिता और शिक्षक को दिया है। रोहित ने बताया को वह इंजिनियर बनना चाहता है। वहीं जिले में सबसे ज्यादा नंबर लाने वाले छात्र मो. मासूम राजा के पिता मुंबई के किसी कंपनी में काम करते हैं। बता दें की रोहित शिवहर जिले के सुगीया गांव का रहने वाला है। 482 नंबर प्राप्त कर बिहार टॉपर लिस्ट के सातवें स्थान पर है.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored