Sponsored
Breaking News

श्रावणी मेला 2022 : सभी कार्यक्रम हुए निर्धारित, 14 जुलाई को होगा उद्घाटन, हंसराज रघुवंशी की भजन पर थिरकेंगे कांवरिये

Sponsored

श्रावणी मेला 2022 : श्रावणी मेला के उद्घाटन के दिन 14 जुलाई को जहाज घाट सुल्तानगंज में भक्ति की बयार बहेगी। शाम से लेकर देर रात तक कांवरिये भक्ति के समंदर में गोता लगाएंगे। राष्ट्रीय स्तर के कलाकार हंसराज रघुवंशी शाम से लेकर देर रात तक भक्ति गीत पर कांवरियों को झूमने के लिए मजबूर करें। भोला है भंडारी, करे नंदी की सवारी…जैसे भक्ति गीत गाकर हंसराज रघुवंशी लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं।

Sponsored

इस वर्ष विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला 14 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा। 14 जुलाई को जहाज घाट पर मेले का उद्घाटन होगा। उद्घाटन कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय स्तर के कलाकार के दल को आमंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक से अनुरोध किया था। इसको लेकर जिलाधिकारी प्रबंध निदेशक से फोन पर बात भी की थी। पर्यटन निदेशालय ने श्रावणी मेले के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए कलाकार के रूप में बाबा हंसराज रघुवंशी का चयन किया है।

Sponsored

मेला क्षेत्र के बाहर होगा वाहनों का पड़ाव, पैदल घाट तक जाएंगे श्रद्धालुश्रावणी मेला के दौरान वाहनों का पड़ाव शहर से बाहर होगा। मेला क्षेत्र के बाहर सात जगहों पर पड़ाव बनेगा। पूरे मेला क्षेत्र में तीसरी आंख से निगरानी होगी। चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे। सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। जगह-जगह पुलिस तैनात रहेंगे। पूरे मेला क्षेत्र में एंबुलेंस, दवाओं के साथ मेडिकल टीम की व्यवस्था रहेगी। पार्किंग के लिए चयनित सात जगहों पर विधि-व्यवस्था के लिए पुलिस उपाधीक्षक विधि-व्यवस्था और सुल्तानगंज थानाध्यक्ष को पर्याप्त संख्या में पुलिस को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored