Sponsored
Breaking News

विरोध का अनोखा तरीका, नगर निगम ने नहीं किया निर्माण तो नाले में ही धरने पर बैठ गए पूर्व पार्षद

Sponsored

शहर में एक पूर्व पार्षद ने विरोध का अनोखा तरीका निकाला है. विरोध के इस अनोखे तरीके की चर्चा पूरे शहर में हो रही है. दरअसल धनबाद नगर निगम वार्ड 15 के पार्षद अपनी मांग को लेकर पांच साल से निगम अधिकरियों से गुहार कर रहे हैं कि शिवपुरी क्षेत्र में एक बरसाती नाले का निर्माण किया जाए. लेकिन कार्यालय के चक्कर पर चक्कर लगाने और पत्राचार का भी कोई जवाब नहीं आने पर वे परेशान हो गए और अब वे बरसात का पानी जिस नाली से आ रहा है उसी में धरने पर बैठ गए हैं. पूर्व पार्षद रंजीत कुमार का कहना है कि बारिश के मौसम में यहां पर काफी परेशानी होती है और लाखों की आबादी वाले इस इलाके में लोग केवल एक नाला नहीं होने के चलते खासी दिक्कत में आ जाते हैं.

Sponsored

घरों में घुस जाता है पानी

Sponsored

रंजीत कुमार ने बताया कि नाले का निर्माण नहीं होने के चलते लोगों के घरों में पानी घुस जाता है और इससे काफी परेशानी होती है. उन्होंने बताया कि धनबाद में मानसून की दस्तक के साथ ही बारिश हो रही है और लोगों के घरों में पानी भर गया है. पानी की निकासी का कोई सही इंतजाम नहीं है. ऐसे में ऊंचाई के इलाकों से आने वाला पानी सीधे लोगों के घरों में घुसता है.

Sponsored

पांच साल से लगा रहे गुहार

Sponsored

रंजीत कुमार के अनुसार वे पिछले पांच सालों से नगर निगम से नाला निर्माण के लिए गुहार लगा रहे हैं. उन्होंने बताया कि नगर निगम ने प्रक्रिया भी काफी पहले पूरी कर दी और टेंडर भी निकाल दिया था लेकिन फिर अचानक काम को रोक दिया. इस पर अब नगर आयुक्त का कहना है कि जहां पर नाले का निर्माण होना है वो बीसीसीएल की जमीन है. उन्होंने कहा कि बीसीसीएल ही नाले का निर्माण करेगा. वहीं स्‍थानीय लोगों का कहना है कि वे हर साल नगर निगम को टैक्स देते हैं ऐसे में नाले का निर्माण क्यों नहीं किया जा रहा है.

Sponsored

 

 

 

 

input – DTW24

Sponsored
Sponsored
Pranav prakash

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored