Sponsored
Breaking News

मौसम अपडेट: बिहार के इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

Sponsored

अगस्त महीने की शुरुआत से ही मानसून मेहरबान दिख रहा है, इसी के साथ मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) ने कई जिलों में वर्षा होने के संकेत दिए है। प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के भी आसार हैं, तो आइये जानते है कौन से जिलों के लिए मौसम विभाग के तरफ से अलर्ट जारी किया गया है।

Sponsored

बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने की संभावना बढ़ गई है, भारतीय मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान से ऐसा ही लग रहा है। भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा पूर्वनुमान में बिहार में आंधी-तूफान के साथ अच्‍छी बारिश होने की संभावना जताई गई है, मौसम विज्ञानियों ने इसके साथ ही ठनका गिरने की चेतावनी भी जारी की है।

Sponsored

राज्य के दक्षिण पूर्व और उत्तर पूर्व बिहार के 10 जिलों में आज भारी वर्षा या कहीं कहीं बहुत भारी वर्षा भी होने का पूर्वानुमान है। इन जिलों में अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, मुंगेर, बांका, खगड़िया और बेगूसराय शामिल है। मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों के लोगों को आकाशीय बिजली से सावधानी बरतने की सलाह दी है।

Sponsored

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की माने तो मानसून ट्रफ रेखा अमृतसर, करनाल, बरेली होते हुए पूर्व की ओर हिमालय की तलहटी की ओर गुजर रही है, इसी कारण अगले 48 घंटों तक पूरे बिहार में वर्षा के साथ वज्रपात गिरने की संभावना बन रही है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored