Sponsored
Breaking News

महिला कांस्टेबलों ने दिखाई इंसानियत, नशेड़ी पिता की मासूम बच्ची को अपना दूध पिलाकर बचाई उसकी जान

Sponsored

राजस्थान के बारां जिले में दो महिला कांस्टेबल ने इंसानियत की मिसाल पेश कर लोगों का दिल जीत लिया है. दोनों ने ढाई माह की एक मासूम बच्ची को दूध पिलाकर मानवता का परिचय दिया है. बच्ची अपने नसेड़ी पिता के साथ भीषण गर्मी में भूख-प्यास से बिलख रही थी. उसकी हालत देखकर महिला कांस्टेबल को तरस आ गया और उन्होंने बिना देरी किए उस मासूम को अपना दूध पिलाकर उसकी जान बचा ली.

Sponsored

मीडिया को इस मामले की जानकारी देते हुए थाना इंचार्ज महावीर किराड़ ने बताया कि एक ढाई माह की मासूम के लिए थाने में तैनात दो महिला कांस्टेबलों ने यशोदा मां बनकर बारी-बारी से अपना दूध पिलाकर उसकी जान बचाई है. उन्होंने बताया कि 4 मई की दोपहर सूचना मिली कि एक 30 वर्षीय शख्स नशे की हालत में थाना इलाके के बाबड़ के जंगली क्षेत्र से पैदल गुजर रहा है. उसके साथ एक मासूम बच्ची भी है.

Sponsored

Sponsored

सूचना मिलने पर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शख्स को हिरासत में लिया. जो नशे में धुत था. उसके पास से मिलने वाली मासूम बच्ची भीषण गर्मी की वजह से बिल्कुल बेहाल थी. उसे थाने लाया गया. जहां बच्ची की हालत बिगड़ती जा रही थी. ऐसे में मौजूद महिला कांस्टेबल मुकलेश और पूजा ने उस बच्ची को अपनी छाती से लगा लिया. दोनों ने बारी बारी से उस मासूम को अपना दूध पिलाया.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored