Sponsored
Breaking News

भारत ने की पड़ोसी देश श्रीलंका की मदद, क्रिकेटर जयसूर्या बोले ‘बड़े भाई’ भारत का दिल से शुक्रिया

Sponsored

आर्थिक रूप से बेहद कमजोर हो चुका पड़ोसी देश श्रीलंका अपने साथी देशों से मदद की उम्मीद कर रहा है. ऐसे में भारत इस देश की मदद के लिए आगे आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत ने श्रीलंका की मदद के लिए 24 घंटों में 76 हजार टन ईंधन भेजा है. 

Sponsored

जयसूर्या ने भारत को बताया बड़ा भाई

भारत की इस बड़ी मदद के बाद श्रीलंका के कई चर्चित इसकी तारीफ करते हुए शुक्रिया अदा कर रहे हैं. इन्हीं में से एक नाम श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिग्गज सनथ जयसूर्या का भी है. जयसूर्या ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारत को एक ‘बड़ा भाई’ कह कर संबोधित किया है. इसके साथ ही इस पूर्व क्रिकेटर ने  मदद भेजने के लिए भारत की सराहना की है.

Sponsored

आर्थिक संकट से जूझ रहा है देश

Sponsored

श्रीलंका का आर्थिक संकट हर रोज गहराता चला जा रहा है. मिर्च और दूध के दामों से शुरू हुई महंगाई अब ईंधन, रसोई गैस और पेट्रोल तक पहुंच चुकी है. इसके लिए लोग लंबी लाइनें लगा रहे हैं. पेट्रोल के लिए पंप पर कई घंटों तक इंतजार करना पद रहा है. इन सबके अलावा घंटों की तक बिजली की कटौती की जा रही है जिससे यहां की जनता पूरी तरह ट्रस्ट हो चुकी है.

Sponsored

क्रिकेटर ने की पीएम मोदी की तरीफ

Sponsored

ऐसे में भारत इस देश की मदद के लिए आगे आया है. भारत की मदद के बाद जयसूर्या ने कहा कि एक पड़ोसी और हमारे देश के बड़े भाई के रूप में भारत ने हमेशा हमारी मदद की है. हम भारत सरकार और पीएम मोदी के आभारी हैं. हमारे लिए वर्तमान परिदृश्य के कारण इस हालात में जीवन बिताना आसान नहीं है. भारत और अन्य देशों की मदद से हम इस संकट से बाहर आने की उम्मीद करते हैं.

Sponsored

श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण भोजन और ईंधन की भारी कमी चल रही है. इससे  देशभर में बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हो रहे हैं. कोरोना के कारण ठप्प हुए काम-काज की मुसीबत अभी कम भी नहीं हुई थी कि इतने में श्रीलंका को विदेशी मुद्रा की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है. श्रीलंका में बढ़ रही महंगाई का यही कारण है.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored