Sponsored
Breaking News

भारतीयों की Jugaad Technology! बंदे ने पुरानी बाइक से बना दी पानी पर चलने वाली जेट स्की

Sponsored

हमारे देश में टैलेंट की कमी नहीं है. यहां कम खर्च में लोग जुगाड़ टेक्नोलॉजी से अपनी जरूरत को पूरा कर लेते हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर एक मोटरसाइकिल से बनी जेट स्की की काफी चर्चा हो रही है. और हो भी क्यों न जब मोटी रकम में मिलने वाली जेट स्की को खरीदने के बजाय. कोई जुगाड़ू बंदा एक पुरानी मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करके कम खर्च में जेट स्की बना दे. इस तरह सड़क पर दौड़ने वाली मोटरबाइक अब पानी पर चलने वाली जेट स्की बन गई. जिसके बाद उसको देख लोग जुगाड़ू बंदे की काफी सराहना कर रहे हैं.

Sponsored

https://twitter.com/ipskabra/status/1521684178827284480?ref_src=twsrc%5Etfw” target=”_blank” rel=”nofollow noopener
 

Sponsored

IAS ने कहा, “21 वीं सदी भारतीय इनोवेटर्स की है”

बता दें कि इस वीडियो को ट्वीटर पर IAS अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्वीट एकाउंट से पोस्ट किया है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि ‘जेट स्की खरीदने में लाखों लगते. तो पुरानी बाइक से ही जुगाड़ जेटस्की बना दिया!’ आगे लिखते हैं कि ‘निःसंदेह 21 वीं सदी भारतीय इनोवेटर्स की ही है.’

Sponsored

जुगाड़ टेक्नोलॉजी से बनी यह अनोखी जेट स्की भले ही अत्याधुनिक जेट स्की की तरह हाईफाई न दिखती हो. लेकिन ये पानी पर चलने में उपयोगी है. अब जिसके पास महंगी जेट स्की खरीदने के पैसे न हों तो वह जुगाड़ लगाएगा ही क्योंकि इंडिया एक जुगाड़ प्रधान देश है.

Sponsored

फिलहाल, उनके इस ट्वीट वीडियो को काफी लोग पसंद कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक अब तक 32.2K लोगों ने उसे देख लिया है. वहीं 297 रिट्वीटस हुए हैं और 2,358 लाइक्स मिले हैं. इसके अलावा कई यूजर के कॉमेंट्स भी आए हैं. 

Sponsored

एक यूजर कॉमेंट्स करते हुए “ये है हमारा भारत. हर चीज में जुगाड़ करना हमारी क़ाबलियत को दर्शाता है.’

Sponsored

https://twitter.com/SunilGaur69/status/1521736219452788738?ref_src=twsrc%5Etfw” target=”_blank” rel=”nofollow noopener
 

Sponsored

वहीं अधिकतर यूजर ने सफल बिजनेस मैन आनंद महिंद्रा को टैग कर उनकी प्रतिक्रिया जानने की चाहत दिखाई है. गौरतलब है कि आनंद महिंद्रा ऐसी इनोवेशन पर अक्सर अपनी प्रतिक्रिया से लोगों का दिल जीतते रहे हैं. अभी पिछले दिनों एक दूध वाले का देसी फ़ॉर्मूला कार 1 वायरल होने के बाद उन्होंने उसकी सराहना की थी. साथ ही उस जुगाड़ू बंदे से मिलने की इच्छा भी जताई थी. फिलहाल उनके जवाब का सभी को बेसब्री से इंतज़ार है. क्योंकि बंदे का जुगाड़ वाकई कमाल का है.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored