Sponsored
ADMINISTRATION

बिहार: 25 दिसंबर को होगा मुंगेर पुल का उद्घाटन, 19 साल बाद लोगों का सपना होगा साकार

Sponsored

बिहार के मुंगेर में गंगा नदी पर बने पुल का उद्घाटन इसी महीने 25 दिसंबर को तय किया गया है, निर्माण काम अंतिम चरण में है और बेहद ही तेजी से काम को बढ़ाया जा रहा है। इस महासेतु के शुरू होने से उत्तर बिहार एवं दक्षिण बिहार के बीच एक नया सम्बन्ध स्थापित हो सकेगा, मोकामा में राजेन्द्र सेतु और पटना में जेपी सेतु के बाद राज्य में गंगा नदी पर यह तीसरा रेल सह सड़क पुल होगा।

Sponsored

25 दिसंबर को होगा उद्घाटन

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ निर्माण कार्य का जायजा लिया, इसी मौके पर उन्होंने बताया कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसंबर को ही इस रेल सह सड़क पुल में से सड़क पुल का उद्घाटन होगा।

Sponsored

19 साल के बाद साकार होगा सपना

सड़क पुल का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के द्वारा किया जायेगा साथ ही इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे। नितिन नविन में अपने दौरा के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों को जानकारी दी के वर्ष 2003 में माननीय अटल जी के समय मे इस पुल के कार्य को शुरू किया गया उस वक्त माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस समय मंत्री थे।

Sponsored

बता दे कि पुरे 19 साल के बाद यहाँ के लोगों का यह सपना साकार होने जा रहा है, पिछले काफी सालों यह प्रोजेक्ट लटका हुआ था। 19 सालों के उठा पटक के बाद ये कार्य अब पूरा होने को है।

Sponsored

मुंगेर से खगड़िया और बेगूसराय की दूरी मिनटों की होगी

इस परियोजना के सफल होने से खगड़िया और बेगूसराय की दूरी मुंगेर से 30 से 40 किलोमीटर ही रह जायेगी जिसके बाद मुंगेर से खगड़िया और बेगूसराय का सफर बस कुछ मिनटों में ही तय किया जा सकेगा। फिलहाल मुंगेर के लोगों को सड़क मार्ग से 130-150 किलोमीटर की दूरी तय कर खगड़िया और बेगूसराय जाना पड़ता है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored