Sponsored
ADMINISTRATION

बिहार में 1000 के पार हुआ LPG सिलेंडर का दाम, जानिए बाकी राज्यों में कितने का मिलेगा?

Sponsored

देश में आम आदमी को महंगाई का जबरदस्त झटका मिला है। दरअसल पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दाम बढ़ने के साथ ही घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं।

Sponsored

गौरतलब है कि सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी ऑयल कॉरपोरेशन ने एलपीजी की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी किया है। बिहार में तो एलपीजी सिलेंडर के दाम 1000 के पार हो गए हैं।

Sponsored
घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए गए

चलिए एक एक करके जानते हैं दाम बढ़ने के बाद दिल्ली-मुंबई, यूपी सहित बाकी राज्यों में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत कितनी हो गई है?

Sponsored

50 रुपये की बढ़ोतरी के बाद दाम

50 रुपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में प्रति 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम 949.50 रुपये हो गए हैं। अक्टूबर 2021 के बाद एलपीजी के दाम में ये इजाफा पहली बार हुआ है।

Sponsored

हालांकि इस दौरान बिना सब्सिडी वाले गैस सिलिंडर के दाम बढ़े हैं। लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा नहीं किया गया था। आखिरी बार घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 6 अक्टूबर 2021 को बढ़ाए गए थे।

Sponsored
अक्टूबर 2021 के बाद एलपीजी के दाम में इजाफा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी घरेलू गैस सिलेंडर महंगा हो गया है। प्रदेश में 987.50 रुपये प्रति सिलेंडर के दाम हो गए हैं।

Sponsored

बिहार की राजधानी पटना में एलपीजी सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ने के बाद ये 1000 रुपये के पार हो गया है। यहां 998 रुपये प्रति सिलंडर से बढ़कर दाम 1039.5 रुपये पर आ गए हैं। मुंबई में घरेलू गैस की कीमत 899.5 रुपए से बढ़कर अब 949.50 रुपए हो गई है।

Sponsored

दाम बढ़ने से आम जनता को सबसे बड़ा झटका

गौरतलब है कि कमर्शियल सिलेंडर के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और अक्टूबर 2021 से एक मार्च 2022 के बीच कामर्शियल सिलेंडर के दाम 275 रुपये बढ़ाए जा चुके हैं।

Sponsored
कमर्शियल सिलेंडर के दाम लगातार बढ़ रहे

जिसका असर भी देखा जा रहा है। अब घरेलू LPG सिलेंडर के दाम बढ़ने से आम जनता को सबसे बड़ा झटका लगा है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored