Sponsored
ADMINISTRATION

बिहार में होगी सरकारी मास्टरों की भर्ती, शिक्षक बहाली की काउंसिलिंग 17 से 28 JAN तक, आदेश जारी

Sponsored

PATNA- शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी जिलाधिकारी और डीईओ संग की समीक्षा बैठक, फैसला: शिक्षक बहाली की काउंसिलिंग 17 से 28 तक : कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर उत्पन्न तमाम संशय खत्म हो गए हैं। मैट्रिक व इंटर की परीक्षाएं तथा शिक्षक नियोजन के घोषित कार्यक्रम अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक आहूत होंगे। शुक्रवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी डीएम को निर्देश दिया है कि नियोजन कार्यक्रम त्रुटिरहित व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराएं। 17 से 28 जनवरी तक तृतीय चक्र के तहत प्रारंभिक शिक्षकों के चयन के लिए काउंसिलिंग होगी। इसके लिए केन्द्रों पर भीड़ नियंत्रण के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती करें। जिन केन्द्रों पर अधिक प्रत्याशी होने की संभावना हो, वहां डीएम व डीईओ एक की जगह दो काउंसिलिंग केन्द्र बना सकते हैं। नियोजन की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

Sponsored

शिक्षा मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारी व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में यह समीक्षा बैठक की। बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि शिक्षक नियोजन के छठे चरण के बचे हुए नियोजन की कार्यवाही पारदर्शी तरीके एवं घोषित कार्यक्रम के अनुसार पूरी की जाए। 8500 से अधिक नियोजन इकाइयों में नियोजन की कार्यवाही होनी थी, जिसमें से अब मात्र 1200 के लगभग बच गची है। 17 जनवरी से बची हुई इकाइयों में नियोजन की प्रक्रिया पुन: शुरू होनी है।

Sponsored

यह प्रक्रिया पिछले दो वर्षों से अधिक समय से विभिन्न कारणों से लंबित चली आ रही है। अब प्रक्रिया पुन: शुरू होनी है। राज्य भर के योग्य अभ्यर्थी बेसब्री से इस प्रक्रिया के पूरा होने एवं नियुक्ति पत्र पाने का इंतजार कर रहे हैं। सरकार सजग है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored