Sponsored
ADMINISTRATION

बिहार में कम्पाउंडर का बेटा बना कॉमर्स में सेकंड टॉपर, CA बनने का है सपना, पढ़े इनकी कहानी

Sponsored

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट बुधवार को जारी कर दिया गया। जिसमें पटना के पीयूष ने 472 अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया है। पीयूष पटना के कॉलेज ऑफ कॉमर्स का छात्र है।

Sponsored

उनके पिता निरंजन कुमार पेशे से कंपाउंडर हैं। मां हाउस वाइफ हैं। पीयूष का परिवार मूल रूप से गया जिले के खिजाड़ थाना छेत्र के मंडई गांव का रहने वाला है। हालांकि उनका पूरा परिवार फिलहाल पटना के राजेंद्र नगर रोड नंबर 3 में रहता है।

Sponsored
बिहार बोर्ड इंटर कॉमर्स सेकेंड टॉपर 2022 पीयूष

पूरे बिहार में प्राप्त किया दूसरा स्थान

मीडिया की टीम रिजल्ट आने के बाद पीयूष से बातचीत करने उनके घर पहुंची। जहां पीयूष ने बताया कि 472 अंक लाकर उन्होंने पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

Sponsored
पीयूष ने पूरे बिहार में प्राप्त किया दूसरा स्थान

इस बात की उन्हें बहुत खुशी है, लेकिन थोड़ा अफसोस भी है कि 1 नंबर और आ जाता तो पहले स्थान पर रहता। पीयूष ने बताया कि वह दिन में 8 घंटे ब्रेक ले ले कर पढ़ते थे।

Sponsored

बोर्ड ने रिजल्ट से पहले लिया था टेस्ट

कॉमर्स टॉपर पीयूष अपने परिवार के साथ

पीयूष ने बताया कि रिजल्ट में टॉप करने से पहले बिहार बोर्ड ने 13 मार्च को ऑफिस बुलाकर उनका टेस्ट लिया था। जहां कॉमर्स से 94 बच्चे पहुंचे थे। इन सभी बच्चों का रिटेन और ओरल टेस्ट लिया गया। हर एक टीचर ने 3 से 4 सवाल भी पूछे थे।

Sponsored

आगे सीए बनना चाहते है पीयूष

पीयूष ने बताया कि अब आगे सीए की तैयारी करूंगा। सीए बनने का सपना है। उसके लिए पूरी मेहनत करूंगा ताकि आगे रिजल्ट और बेहतर आए। पीयूष के माता-पिता इस दौरान काफी खुश नजर आ रहे थे।

Sponsored
कॉमर्स टॉपर पीयूष अपनी माँ के साथ

उनके पिता ने कहा कि अपने बेटे पर बहुत गर्व हो रहा है। मेरे बेटे ने पूरे परिवार के साथ कॉलेज का भी नाम रोशन किया है। वहीं पीयूष की मां ने कहा कि आज मैं बहुत ज्यादा खुश हूं। मेरे बेटे ने मेरा सीना चौड़ा कर दिया है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored