Sponsored
ADMINISTRATION

बिहार में एक्टिव केस 20,000 के पार, मि​नी लाकडाउन के साथ सख्त पांबदिया लगाने जा रही है सरकार

Sponsored

मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव; क्राइिसस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक, बंदिशें अब और सख्त की जाएंगी, बेलगाम कोरोना }पहली और दूसरी लहर के मुकाबले तीसरी लहर ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़े, सोमवार को तीन और मौत : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं। डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने सबसे हर हाल में कोरोना को फैलने से रोकने की गाइडलाइन को मानने तथा अन्य सावधानियां बरतने की अपील की है। इधर के दिनों में, कई आयोजनों में मुख्यमंत्री के साथ रहे मंत्रीगण पॉजिटिव हुए। इनमें तारकिशोर प्रसाद, डॉ.अशोक चौधरी व जनक राम कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी ठीक हो चुके हैं।

Sponsored

उधर, सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद यह तय हुआ कि राज्य में नए प्रतिबंध तो लागू नहीं किए जाएंगे पर जो बंदिशें लागू हैं उसे और सख्ती से लागू किया जाएगा। बैठक के बाद मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि मकर संक्रांति के दौरान 14 एवं 15 जनवरी को राज्य में कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। सभी डीएम को अपने स्तर से स्थिति की समीक्षा कर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने की छूट दी गयी है। गृह विभाग ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। दूसरी तरफ पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद मनोज झा भी पॉजिटिव हो गए हैं।

Sponsored
File Photo

18 दिन में ही सक्रिय मरीज 20 हजार पार, लेकिन मौतें 83 फीसदी कम
कोरोना की दूसरी लहर के मुकाबले तीसरी लहर काफी तेज है। दूसरी लहर में 22 दिन में सक्रिय मरीजों की संख्या 20 हजार के पार पहुंची थी लेकिन तीसरी लहर में 18 दिन में ही यह संख्या पार हो गई है। गनीमत है कि इस बार मौतें पिछली लहर से 83% कम हैं। दूसरी लहर में जब सक्रिय मरीजों की संख्या 20 हजार पहुंची थी तबतक 71 लोगों की मौत हो गई थी। इस बार अबतक 7 लोगों की जान गई है। कोरोना की पहली लहर की रफ्तार धीमी थी, तब सक्रिय मरीज 20 हजार पहुंचने में 131 दिन लगे थे।

Sponsored

बिहार में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 20 हजार को पार कर गई है। अब राज्य में 20938 सक्रिय मरीज हो गए हैं। सबसे अधिक 11707 सक्रिय मरीज पटना में ही हैं। दूसरे स्थान पर गया है जहां 1119 सक्रिय मरीज हैं। राज्य में 691 लोग बीते 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए हैं। राज्य की रिकवरी दर 95.59 प्रतिशत हो गई है। बिहार में अबतक 750137 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored