Sponsored
ADMINISTRATION

बिहार पुलिस का प्राइवेटाइजेशन, कांट्रेक्ट पर मिलेगी इंसपेक्टर से लेकर सिपाही तक की नौकरी, वेतन कम

Sponsored

PATNA- पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश:पुलिस में भी दूसरे विभागों की तरह कांट्रैक्ट पर होगी रिटायर्ड सिपाही से इंस्पेक्टर तक की बहाली, एक वर्ष के लिए सिर्फ एक बार हाेगा नियाेजन : मुकदमों के बढ़ते दबाव व अनुसंधान के लिए अफसरों व कर्मियों की कमी को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को अनुबंध पर नियुक्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

Sponsored

पुलिस मुख्यालय के कार्मिक एवं कल्याण विभाग के अनुसार पुलिस इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक के रिक्त पदों पर नियुक्ति होगी। इसके लिए पुलिस संवर्ग के रिटायर्ड इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही स्तर तक के कर्मियों को कांट्रैक्ट पर नियोजित किया जाएगा। संविदा पर नियोजन उसी पद के विरुद्ध किया जाएगा जिस पद से संबंधित कर्मी रिटायर्ड हुए हैं।

Sponsored

शर्त यह भी रखी गई है कि संविदा पर नौकरी के लिए आवेदन करने वालों के विरुद्ध कोई आपराधिक या अनुशासनिक कार्रवाई लंबित नहीं होनी चाहिए। किसी अनुशासनिक या आपराधिक मामले में सेवाकाल के अंतिम 10 वर्षों में कोई वृहद दंड नहीं दिया गया हो तथा अंतिम 5 वर्षों में कोई दंड नहीं दिया गया हो। इच्छुक रिटायर्ड कर्मी वहीं आवेदन करेंगे जिस कार्यालय या इकाई से रिटायर हुए हैं। उन्हें 31 दिसंबर तक आवेदन देना है।

Sponsored

1 अप्रैल 2020 से 31 जुलाई 2021 तक रिटायर्ड पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों, जो पहले से नियोजित नहीं हैं उन्हें 1 वर्ष के लिए नियोजित किया जाएगा। यह कांट्रैक्ट नियोजन आदेश जारी होने की तिथि से मात्र अगले 1 वर्ष तक के लिए प्रभावी होगा। एक वर्ष के अंदर संबंधित पद पर नियमित प्रमोशन और नियुक्ति से सुयोग्य कर्मियों के उपलब्ध होते ही यह संविदा नियोजन स्वत: समाप्त समझा जाएगा। यह नियोजन सिर्फ एक बार के लिए होगा।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored