Sponsored
BUSINESS

बिहार के 7 साल के नलिनाक्ष का US किड्स जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप में चयन, पापा से खेलना सीखा

Sponsored

जिस उम्र बच्चे धूल-मिट्‌टी में खेलते हैं उस उम्र में बिहार के भागलपुर जिले के नलीनाक्ष ने गोल्फ स्टीक हाथ में थाम ली। ऐसा निशाना साधा की बॉल सीधे गोल पोस्ट में गई और चयन यूएस किड्स जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए हो गया।

Sponsored

जी हां…यह गर्व का पल देश के साथ सभी बिहार के लोगों के लिए है। 7 साल का नलीनाक्ष 4 अगस्त से होने वाली यूएस किड्स जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा।

Sponsored
भागलपुर जिले के नलीनाक्ष

सात समंदर पार बिहार की प्रतिभा का लोहा

हालांकि, इससे पहले वह 7 मई को टैक्सास ओपन में अपना जलवा बिखेरेगा। दावा है कि नलीनाक्ष बिहार से पहला बच्चा है जो महज 7 साल में सात समंदर पार बिहार की प्रतिभा का लोहा मनवाएगा।

Sponsored
गोल्फ खेलते नलिनाक्ष

नलीनाक्ष के चयन पर भागलपुर और पूर्णिया में खुशी का माहौल है। नलीनाक्ष अपने माता-पिता के साथ दिल्ली में ही रहता है। उसके पिता नीरज मधु जुवेनाइल कोर्ट में एपीपी हैं, मां बैंक में जॉब करती हैं।

Sponsored

अपने वर्ग में नेशनल चैम्पियन

नाना राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि नलीनाक्ष पिछले 2 साल से गोल्फ खेल रहा है। अंडर 10 वर्ग में एक दर्जन से अधिक प्रतियोगिता जीत चुका है। वह अपने वर्ग में नेशनल चैम्पियन रहा है।

Sponsored

दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता के बाद उसका चयन US और टेक्सास ओपन किड्स जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2022 में हुआ।

Sponsored

भागलपुर में ददिहाल और पूर्णिया है ननिहाल

नलीनाक्ष पूर्णिया और भागलपुर दोनों जगहों पर ताल्लुक रखता है। नलीनाक्ष के दादा स्व. स्वरुप लाल ( रिटायर्ड जिला जज) पूर्णिया के भवानीपुर के रहने वाले थे।

Sponsored
नाती के चयन के बाद पूर्णिया में खुशी मनाते नाना, नानी और मौसी

इसके बाद भागलपुर के कुप्पाघाट में बस गए। वहीं नलीनाक्ष के पिता नीरज मधु और मां मोना सिन्हा है। दोनों दिल्ली में रहते हैं।

Sponsored

चयन होने पर वीडियो जारी कर दी जानकारी

नमस्कार, ” मैं नलीनाक्ष हूं। मैं सात साल का हूं। मेरे पापा ने मुझे गोल्फ खेलना सिखाया। इसके बाद मेरा इंट्रेस्ट बढ़ता गया। मैंने कई सारे टूर्नामेंट जीते। मैंने यूएस चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है। मैंने यूरोप, कनाडा और कई अन्य देश के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है।

Sponsored
अपने माता-पिता के साथ नलीनाक्ष

प्रतिभा देख कोच हुए मुरीद, फीस कर दी आधी

नलीनाक्ष के नाना राजेंद्र प्रसाद ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि नलीनाक्ष बहुत ही होनहार है। वह दिल्ली में रहकर तैयारी करता है। वहीं पर वह दूसरी क्लास में पढ़ता है। समय मिलने पर गोल्फ खेलता था।

Sponsored

इसी दौरान दिल्ली के एक गोल्फ कोर्स में खेलते हुए बड़े कोच मोहित बिंद्रा की नजर नलीनाक्ष पर पड़ी। उन्होंने फिर इसके पिता से कहा कि आपका बच्चा काफी प्रतिभावान है। इसको कोचिंग की जरूरत है।

Sponsored
नलीनाक्ष दिल्ली में रहकर तैयारी करता है

इस परिवार वालों ने कहा कि फीस काफी है, हम लोग नहीं दे पाएंगे। कोच ने कहा कि प्रतिभा देखकर मैं इसकी फीस आधी कर देता हूं। इसके बाद उसने तैयारी की। फिर इसका चयन यूएस किड्स गोल्फ चैंपियनशिप के लिए हुआ है।

Sponsored

बिहार के लिए गौरव की बात सरकार दें ध्यान

राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि यह बिहार सहित भारत के लिए गौरव की बात है। राज्य में गोल्फ खेलने का न तो माहौल और ना ही व्यवस्था। मैं सरकार से आग्रह करता हूं की ध्यान दें।

Sponsored

बिहार का बच्चा है। उसने क्वालीफाई किया है। सरकार आर्थिक मदद करे ताकि वह आगे खेल ऊंचा मुकाम हासिल करें। नाना राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि अंडर 10 वर्ग में कई प्रतियोगिता जीती थी, वह अपने वर्ग का नैशनल चैम्पियन रहा है।

Sponsored

दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता के बाद उसका चयन US और टेक्सास ओपन किड्स वर्ल्ड चैंपियनशिप 2022 में भाग लेगा। नाना ने बताया कि Under 10 वर्ग में वह भारत में नंबर 1 है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored