Sponsored
Breaking News

बिहार के सरकारी स्कूलों में 8386 P.T टीचर की होगी बहाली, 11 अप्रैल से आवेदन होगा शुरू

Sponsored

PATNA-बिहार में 8386 शारीरिक शिक्षक नियुक्त होंगे, आवेदन 11 अप्रैल से, 12 मई को जिला स्तर पर कैंप का आयोजन= राज्य के मध्य विद्यालयों में 8386 शारीरिक शिक्षकों एवं स्वास्थ्य अनुदेशक की नियुक्ति होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों से 11 से 26 अप्रैल तक आवेदन प्राप्त किये जाएंगे। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र 28 मई को दिया जाएगा। शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने नियुक्ति को लेकर कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया है। भारत निर्वाचन आयोग से पूर्व सहमति के आधार पर समय-सारिणी जारी की गई है।

Sponsored

12 मई को जिला स्तर पर कैंप आयोजित कर मेधा क्रम में अभ्यर्थियों को आमंत्रित कर उनके प्रमाणपत्रों की जांच एवं चयन सूची तैयार की जाएगी। 13 मई को कोटिवार रिक्ति के अनुसार चयन सूची जिला के एनआईसी के पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी। नियुक्ति को लेकर एक अप्रैल को नियोजन से जुड़े सदस्यों एवं कर्मियों को जिलास्तर पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिला पदाधिकारी द्वारा रोस्टर (आरक्षण बिंदु) का अनुमोदन छह अप्रैल तक कर लिया जाएगा। आठ अप्रैल तक जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा विद्यालयवार पदों को उपावंटित किया जाएगा। 11 अप्रैल को नियोजन इकाई द्वारा रिक्त पदों का एनआईसी के पोर्टल पर प्रकाशन किया जाएगा।

Sponsored

पंचायती राज संस्था एवं नगर निकाय के अंतर्गत इन पदों की स्वीकृति पूर्व में ही दी गई है। नियोजन इकाई के सदस्य सचिव द्वारा 29 अप्रैल को अभ्यर्थियों की औपबंधित मेधा सूची जारी की जाएगी। मेधू सूची पर आपत्ति प्राप्त करने के लिए इस सूची को जिले के एनआईसी के पोर्टल पर 29 को ही प्रकाशित किया जाएगा। 29 से पांच मई तक आपत्ति प्राप्त की जाएगी। प्राप्त आपत्ति के निराकरण के बाद नियुक्ति प्राधिकार से मेधा सूची पर अंतिम रूप से नौ मई तक अनुमोदन प्राप्त किया जाएगा। नौ मई को ही अंतिम मेधा सूची जिले के एनआईसी पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored