Sponsored
Breaking News

बिहार के रास्ते नेपाल में ब्राउन सुगर की डिलीवरी, सीमा पार से भारत पहुंचाया जा रहा था बोरे में भरकर गांजा

Sponsored

बिहार में लागू शराबबंदी कानून के बाद सीमावर्ती इलाकों में खासकर जोगबनी शहर में मादक पदार्थों की तस्करी व इसके सेवन करने वाले नवयुवकों की संख्या में खाफी बढ़ोतरी हुई है. जिस कारण नशा का कारोबार क्षेत्र में काफी फलने-फुलने लगा है.

Sponsored

गुप्त सूचना के आधार पर ब्राउन शुगर के साथ तीन आरोपी धराये

जोगबनी पुलिस व सीमा पर कार्य कर रही अन्य एजेंसी ने गुप्त सूचना के आधार पर जोगबनी थाना क्षेत्र के बघुआ काली मंदिर चौक के समीप शनिवार की रात्रि 230 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में दिपोल वार्ड संख्या 10 निवासी लुकमान पिता अलाउद्दिन, इसराफिल पिता सफीद बताया गया तो वहीं रानीगंज के शांत नगर निवासी जुबेर आलम पिता शौकत आलम है.

Sponsored

पांच लोगों को पकड़ा, जांच के बाद दो छोड़े गये

मिली जानकारी के अनुसार जांच के क्रम में पुलिस ने लुकमान के पास से 100 ग्राम, इसराफिल के पास से 60 ग्राम व जुबेर के पास से 70 ग्राम कुल मिलाकर 230 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया. साथ ही एक बाइक बीआर 38 यू 1303 को भी जब्त किया गया. वहीं यह भी बात सामने आयी कि इस कार्रवाई में पांच लोगों को पकड़ा गया था. लेकिन जांच पड़ताल के बाद दो आरोपी को छोड़ दिया गया.

Sponsored

नेपाल पहुंचायी जाती है नशे की खेप

बताया गया कि इन आरोपियों द्वारा बघुआ चौक के समीप किसी अन्य तस्कर को ब्राउन शुगर डिलीवरी देनी थी. जो नेपाल में किसी जगह पहुंचाता व इसके एवज में तीनों आरोपी तस्कर को अच्छी खासी रकम मिलती. जिसे जोगबनी पुलिस ने नाकाम कर दिया. इस संबंध में जोगबनी थानाध्यक्ष आफताब अहमद ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई. जिसमें तीनों तस्कर को कागजी प्रक्रिया के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Sponsored

जवानों ने गश्ती के दौरान सीमा पर धरा

एसएसबी 56 वीं वाहिनी आमगाछी बीओपी के जवानों ने गश्ती के दौरान कुशमाहा चंदामोन स्थित सीमा स्तंभ संख्या 174/1 के समीप 71 किलो 400 ग्राम गांजा व दो बाइक को जब्त किया. जब्त बाइक संख्या बीआर 38 एफ 9215 व बीआर 38 जे 1451 है.

Sponsored

गांजा भरी बोरी बाइक पर लाद कर नेपाल से आ रहे थे तस्कर

एसएसबी ने बताया कि दोनों बाइक सवार गांजा भरी बोरी बाइक पर लाद कर नेपाल की ओर से भारत मे प्रवेश कर रहे थे. वहीं चंमाहन गांव के समीप एसएसबी जवानों को देखकर दोनों बाइक सवार बाइक छोड़कर नेपाल की ओर भाग निकले. एसएसबी ने जब बाइक पर लदी बोरी की जांच की तो उसमें गांजा बरामद हुआ. जिसे जब्त करते हुए एसएसबी जवान कैंप ले आयी. वहीं एसएसबी कैंप में जब्ती सूची बनाने के बाद जोगबनी थाना को सुपुर्द कर दिया.

Sponsored

नेपाल की ओर से मादक पदार्थों की खेप भारतीय क्षेत्र में आने की सूचना

उक्त संबंध में कैंप प्रभारी तारकचंद्र वर्मन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल की ओर से मादक पदार्थों की खेप भारतीय क्षेत्र मे आने वाला है. जिसको लेकर गश्ती तेज की गयी थी. इसी क्रम में 71 किलो 04 सौ ग्राम गांजा जब्त किया गया.

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored